Sushant Case: सीबीआई की टीम मुंंबई से लौटी दिल्ली, 20 को होनी है मेडिकल बोर्ड की अहम बैठक
Patna News in Hindi

Sushant Case: सीबीआई की टीम मुंंबई से लौटी दिल्ली, 20 को होनी है मेडिकल बोर्ड की अहम बैठक
Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही सीबीआई की टीम दिल्ली आ गई है.

Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की तफ्तीश को लेकर 20 सितंबर को दिल्ली में मेडिकल बोर्ड की अहम बैठक होने वाली है. बैठक में सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरीज़ (CFSL) और सीबीआई (CBI) की एसआईटी (SIT) द्वारा अभी की तफ्तीश रिपोर्ट को देखा जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 8:41 AM IST
  • Share this:
मुंबई. सुशांत सिंह राजपुत (Sushant Singh Rajput ) की मौत की जांच कर रही सीबीआई की टीम मुंबई से दिल्ली पहुंच गई है. खबर है कि सुशांत की मौत के मामले में 20 सितंबर को दिल्ली में मेडिकल बोर्ड की एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. इस बैठक में सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरीज़ (CFSL) और सीबीआई (CBI) की एसआईटी (SIT) द्वारा इस मामले में अभी की तफ्तीश रिपोर्ट को देखा जाएगा. इसके बाद इस मामले में गठित मेडिकल बोर्ड को भी इस सारी जानकारी से रूबरू कराया जाएगा. बता दें कि इसके बाद मेडिकल बोर्ड इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक फाइनल ओपीनियन (अंतिम सलाह) सीबीआई को देगी .

सीबीआई मुख्यालय के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक 20 सितंबर को होने वाली मेडिकल बोर्ड की बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण होने वाली है. इस मामले की तफ्तीश करने के बाद और कई संदिग्ध आरोपियों से इस मामले में पूछताछ करने के बाद जो बयान और सबूतों को इकट्ठा किया गया है अब उसी मामले पर आगे की तफ्तीश होना बाकी है. हलांकी सीबीआई के सूत्र हमें इस बात की भी पुष्टी कर रहे हैं की अब तक मेडिकल बोर्ड के साथ सीबीआई की कोई भी औपचारिक तौर पर बैठक नहीं हुई है. इस मामले की तफ्तीश के लिए सीबीआई मुख्यालय से एसआईटी (SIT) की टीम जो विशेष तौर पर मुंबई गई थी, वो टीम अब मुंबई से दिल्ली आ चुकी है. दिल्ली आने के बाद तमाम तफ्तीश रिपोर्ट और इस मसले से जुड़ी जानकारी सीबीआई निदेशक सहित अन्य अधिकारियों को दी गई है. इसके साथ ही सीबीआई के अधिकारी इस मसले पर कानूनी सलाह भी ले रहे हैं.

सीबीआई की टीम अभी तक सुशांत सिंह राजपूत के मसले पर औपचारिक तौर पर कुछ भी कहने से बच रही है , सीबीआई के अधिकारियों का कहना है की- ये मसला काफी संवेदनशील है, लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए अगर इस मामले में कुछ ठोस और बड़ी कार्रवाई होती है तो अवश्य ही इस मामले पर औपचारिक तौर पर उसके बारे में बताया जाएगा.
इसे भी पढ़ें :- क्‍या टापू पर बने सुशांत सिंह राजपूत के फार्म हाउस पर होती थीं 'ड्रग्‍स पार्टी'? जांच में जुटी NCB



मेडिकल बोर्ड के सामने कई रिपोर्ट को रखा जाएगा
सीबीआई मुख्यालय में कार्यरत सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने अब तक की तफ्तीश के बाद जो भी फोरेंसिक नमूनों को इकट्ठा किया था उसकी रिपोर्ट जल्द ही सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरीज़ से आने वाली है. खबर है ​कि इस रिपोर्ट को भी मेडिकल बोर्ड के सामने रखा जाएगा. दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल के विशेषज्ञ द्वारा जो रिपोर्ट आने की उम्मीद है वो एकदम कन्क्लूजन यानी फाइनल और निश्चित फाइंडिंग रिपोर्ट हो सकती है. इस रिपोर्ट में कोई कंफ्यूजन यानि दुविधा वाली बातें नहीं होंगी.

इसे भी पढ़ें :- Sushant Case: दिशा की मौत की खबर सुन बेहोश हो गए थे सुशांत, होश आया तो बोले- वो मुझे मार देंगे

सील बंद लिफाफे में दी जाएगी रिपोर्ट
इस मसले पर मेडिकल बोर्ड के मुख्य जांचकर्ता डॉ सुधीर गुप्ता से इस मसले पर न्यूज़ 18 ने बात करने की कोशिश की लेकिन किसी ने भी कोई भी औपचारिक तौर पर जानकारी देने से साफ इनकार कर दिया. डॉ सुधीर गुप्ता के दफ्तर के बाहर एक पोस्टर भी लगा दिया गया है, जिसमें इस बात की जानकारी लिखी गई है की सुशांत सिंह और सीबीआई जांच से जु़ड़ा ये मसला काफी संवेदनशील है, लिहाजा इस मसले पर कोई जानकारी किसी भी मीडिया से जुड़े या अन्य लोगों को नहीं दी जाएगी. इस पूरे मसले पर जो रिपोर्ट तैयार होगी, उसे सिलबंद लिफाफे में सीबीआई टीम को ही दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : Exclusive: NCB के इन 55 सवालों में फंसती गईं रिया चक्रवर्ती, यहां देखें पूरी लिस्ट

सीबीआई की तफ्तीश रिपोर्ट और मेडिकल बोर्ड की सलाह पर है नजर
सुशांत सिंह की संदिग्ध मौत मामले में कई जांच एजेंसी जैसे प्रवर्तन निदेशालय (ED), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) भी अलग -अलग एंगल से तफ्तीश कर रही है. अभी तक मौत की वजह का साफ तौर पर पता नहीं चल सका है. सीबीआई की जांच रिपोर्ट और मेडिकल बोर्ड की टीम द्वार इस मसले पर मौत की असली वजह का पर्दाफाश होने की संभावना है. हलांकी हर कोई ये जानता है की सुशांत सिंह ने आत्महत्या की थी, लेकिन ईडी और एनसीबी की तफ्तीश में ये मामला सामने आया था की उसकी संदिग्ध मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन भी है, यानी एक सोची-समझी साजिश के तहत सुशांत को ड्र्रग्स दिया जाता था, जिसकी वजह से वो धीरे-धीरे अपना होश और विश्वास खोते चले गए और उन्होंने आत्महत्या कर ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज