SSR Case: रिया चक्रवर्ती के पिता से ED ने की पूछताछ, जांच के लिए मुंबई पहुंची NCB की टीम
Patna News in Hindi

SSR Case: रिया चक्रवर्ती के पिता से ED ने की पूछताछ, जांच के लिए मुंबई पहुंची NCB की टीम
Sushant Singh Rajput Death Case:सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही है.

Sushant Death Case: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले का कनेक्शन अब ड्रग्स माफियाओं के साथ जुड़ा है. नारकोट‍िक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के न‍िदेशक राकेश अस्‍थाना ने बताया ऐसे सबूत मिले हैं जो बताते हैं कि र‍िया च्रकवर्ती (Rhea Chakraborty) और सुशांत को ड्रग्‍स सप्‍लाई क‍िए जाते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 11:53 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत का सच सामने लाने के लिए सीबीआई (CBI) दिन रात एक कर रही है. सीबीआई की जांच के साथ ही इस मामले में हर दिन नए सच भी सामने आने लगे हैं. नारकोट‍िक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के न‍िदेशक राकेश अस्‍थाना ने इस पूरे मामले में एनफोर्समेंट ड‍िपार्टमेंट (ED) की जांच में आई कुछ अहम फाइंडिंग्‍स का खुलासा क‍िया है. न‍िदेशक राकेश अस्‍थाना ने साफ क‍िया है क‍ि ईडी को इस बात के सबूत म‍िले हैं क‍ि र‍िया च्रकवर्ती (Rhea Chakraborty) और सुशांत को ड्रग्‍स सप्‍लाई क‍िए जाते थे.

वहीं एंबुलेंस मालिक विशाल ने बताया कि 14 जून को जब सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई थी उन दिन उनके घर पर दो एंबुलेंस गई थी. उनके मुताबिक जो एंबुलेंस पहले गई थी उसमें स्ट्रेचर खराब था इसलिए तुरंत दूसरी एंबुलेंस को भेजा गया.विशाल ने जो जानकारी सामने रखी है उसमें सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि सुशांत के दोस्त संदीप जो लगातार इस बात का दावा कर रहे हैं कि उन्होंने एंबुेलस के ड्राइवर को पैसे दिए थे, वह बिल्कुल गलत है. विशाल ने बताया कि उसको पैसे सुशांत के मैनेजर सैम्युल मिरांडा ने दिए थे.​

ईडी को मिले थे ये इनपुट्स
एनसीबी के सूत्रों के मुताबिक इस मामले में उन लोगों के खिलाफ भी मामला जांचा जाएगा जिसके खिलाफ ईडी ने अपने एफआईआर में नामजद आरोपी बनाया है. ईडी के जांचकर्ताओं को ये इनपुट्स मिले थे की कई संदिग्ध ड्रग्स तस्करों का संबंध रिया के भाई और उसके कर्मचारियों के साथ हैं, लिहाजा एक अनुमान है कि सुशांत को लगातार नशे का डोज देकर कोई उसको मौत के करीब लाया गया होगा.
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मृत्यु मामले में ड्रग्स पहलू की जांच करने के लिए दिल्ली से स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की तीन सदस्यीय टीम गुरुवार को मुंबई पहुंची. अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धन शोधन मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को एनसीबी को एक पत्र लिखकर सूचित किया था कि उनकी जांच से पता चला है कि रिया और सुशांत को ड्रग्स की आपूर्ति की गई थी. बुधवार को एनसीबी ने चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की.



राजपूत को आत्महत्या के लिए कथित तौर पर उकसाने के लिए चक्रवर्ती को सीबीआई जांच का भी सामना करना पड़ रहा है.

रिया के पिता को साथ ले गई ईडी की टीम
वहीं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के यहां सांता क्रुज स्थित आवास पर मुंबई पुलिस की एक टीम गुरुवार को पहुंची और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूछताछ के लिए उनके पिता को अपने साथ ले गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि ईडी के अनुरोध पर पुलिस की टीम चक्रवर्ती के घर पहुंची थी.

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘ईडी ने मुंबई पुलिस से उनके घर पर जाने और रिया के पिता इंद्रजीत को लाने का अनुरोध किया था क्योंकि वह उनसे पूछताछ करना चाहती है.’’ उन्होंने बताया कि, ‘‘इस तरह कुछ पुलिसकर्मी दोपहर में उनके आवास पर पहुंचे और केंद्रीय एजेंसी द्वारा पूछताछ के लिए उनके (रिया) पिता को साथ ले गए.’’

हालांकि यह नहीं बताया गया कि रिया के पिता को दक्षिण मुंबई में ईडी कार्यालय ले जाया गया है या किसी अन्य स्थान पर.

रिया ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया जिसमें उनके पिता को उनके घर के परिसर के बाहर मीडियाकर्मियों से घिरा दिखाया गया है. वीडियो में यह दिख रहा है कि जब उनके पिता आगे बढ़ते हैं तो मीडियाकर्मी बार-बार उन्हें घेर लेते हैं. ईडी राजपूत की मौत मामले में धनशोधन के नजरिये से भी जांच कर रही है और पहले भी रिया से दो बार पूछताछ कर चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज