SSR Case: मुंबई पुलिस का ऑपेरशन क्लीन, ज्यादातर ड्रग्स पैडलर्स के बॉलीवुड से कनेक्शन

मुंबई पुलिस की प्रॉपर्टी सेल ने डोंगरी इलाके से दो ड्रग्स पैडलरों को गिरफ्तार किया (PTI)
मुंबई पुलिस की प्रॉपर्टी सेल ने डोंगरी इलाके से दो ड्रग्स पैडलरों को गिरफ्तार किया (PTI)

ड्रग्स के खिलाफ मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने 'ऑपेरशन क्लीन' चलाते हुए पिछले एक महीने में जबरदस्त छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने न सिर्फ करोड़ों की ड्रग्स बरामद की, बल्कि दर्जनों ड्रग्स पैडलर्स (Drugs Paddlers) को गिरफ्तार भी किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 2:17 PM IST
  • Share this:
मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death Case) की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन (Drug Connection) सामने आने के बाद हुई किरकिरी और सवालों से घिरी मुंबई पुलिस अब डैमेज कंट्रोल करने में जुट गई है. ड्रग्स के खिलाफ मुंबई पुलिस ने 'ऑपेरशन क्लीन' चलाते हुए पिछले एक महीने में जबरदस्त छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने न सिर्फ करोड़ों की ड्रग्स बरामद की, बल्कि दर्जनों ड्रग्स पैडलर्स (Drugs Paddlers) को गिरफ्तार भी किया. मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए ज्यादातर ड्रग्स पैडलर्स के संबंध बॉलीवुड से हैं, जिसकी जांच की जा रही है.

इस मामले में एनसीबी ने जांच के बाद जिस तरह से कई ड्रग्स पैडलर्स को गिरफ्तार करते हुए बड़ी मात्रा में ड्रग्स की खेप को बरामद किया था, उससे मुंबई पुलिस पर ड्रग पैडलर्स से साठ-गांठ होने के आरोप लगे हैं. इसी वजह से पुलिस पर सुशांत सिंह केस में गंभीरता से जांच न करने के आरोप लगे थे, लेकिन इन्ही आरोपों को गलत साबित करने के लिए पुलिस के अलावा उसकी क्राइम ब्रांच यूनिट, प्रॉपर्टी सेल और एएनसी पिछले एक महीने से ड्रग्स पैडलर्स के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में जुटी है.

पिछले महीने डीएन नगर पुलिस ने एक व्यक्ति को एमडी ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था, जिसकी कीमत करीब 2 लाख रुपये थी. मालवणी पुलिस ने एक महिला रजिया खान के पास से एमडी ड्रग्स बरामद की, जिसकी कीमत करीब ढाई लाख रुपये थी. मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट 11 ने दो ड्रग्स पैडलर्स को 105 ग्राम एमडी के साथ गिरफ्तार किया, जिसकी कीमत 3 लाख 15 हजार रुपये थी. आरोपी के बॉलीवुड में ड्रग्स सप्लाई करने के सबूत क्राइम ब्रांच को मिले थे.



Sushnat Singh Case: राब्ता फिल्म के डायरेक्टर दिनेश विजान के घर-ऑफिस पर ED का छापा
मुंबई पुलिस की प्रॉपर्टी सेल ने डोंगरी इलाके से दो ड्रग्स पैडलर्स को गिरफ्तार किया. उनके पास से 50 लाख की एमडी ड्रग्स बरामद की गई. आरोपियों की पहचान आमिर फिरोज और इनायत अली के तौर पर हुई.

मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट 9 ने एक ऐसे ड्रग्स पैडलर को गिरफ्तार किया, जो फ़ूड डिलीवरी बॉय बनकर बॉलीवुड के ड्रग्स की सप्लाई कर रहा था. उसके पास करीब साढ़े 5 लाख रुपये की एमडी ड्रग्स बरामद की गई. वहीं, बांद्रा एएनसी ने चांदनी नाम की लड़की को 21 किलो गांजे के साथ पवई इलाके से गिरफ्तार किया, जिसकी कीमत करीब 4 लाख 20 हजार रुपये थी. इसके साथ ही जुहू एएनसी यूनिट ने हेरॉन रॉय नामक शख्स को करीब 250 ग्राम एमडी ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया, जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई जाती है.

Sushant Case: सुशांत की मौत से एक दिन पहले रिया चक्रवर्ती से मिलने का दावा निकला झूठा, CBI ने पड़ोसन को चेताया

मुंबई पुलिस के सूत्रों की मानें, तो इन ड्रग्स सिंडिकेट का लिंक सीधे बॉलीवुड से है. गिरफ्तार किए गए ज्यादातर ड्रग्स पैडलर्स का संबंध बॉलीवुड से होने के सुराग मिले हैं. इसमें से यूनिट 11 द्वारा गिरफ्तार किए गए मेकअपमैन और उसके साथी और यूनिट 9 द्वारा गिरफ्तार किए ड्रग्स पैडलर से लगातार मुंबई पुलिस पूछताछ कर रही है. मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान के मुताबिक, जैसे-जैसे सुराग मिल रहे हैं, कार्रवाई की जा रही है. सभी मामलों की जांच जारी है और जिसके खिलाफ भी सबूत मिलेंगे, कार्रवाई होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज