Sushant Case: सुशांत केस में मुंबई पुलिस को बदनाम करने के लिए बनाए गए 80 हजार से अधिक फेक अकाउंट्स! 2 FIR दर्ज

पुलिस को बदनाम करने के लिए 80 हजार से ज्यादा फेक अकाउंट्स बनाए गए हैं. इनमें से ज्यादातर अकाउंट्स विदेशों से चलाए जा रहे हैं.  (PTI)
पुलिस को बदनाम करने के लिए 80 हजार से ज्यादा फेक अकाउंट्स बनाए गए हैं. इनमें से ज्यादातर अकाउंट्स विदेशों से चलाए जा रहे हैं. (PTI)

Sushant Singh Rajput Death Case: डीसीपी-साइबर सेल रश्मि करंदीकर ने कहा कि मुंबई पुलिस कमिश्नर (Mumbai Police) को ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों पर बदनाम करने के साथ ही उनके और मुंबई पुलिस के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर आईटी एक्ट के तहत 2 एफआईआर दर्ज की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 3:18 PM IST
  • Share this:
मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) की जांच को लेकर मुंबई पुलिस पर कई तरह के सवाल उठे हैं. इस बीच मुंबई पुलिस ने कहा है कि सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ कैंपेन चलाया जा रहा है. पुलिस को बदनाम करने के लिए 80 हजार से ज्यादा फेक अकाउंट्स बनाए गए हैं. इनमें से ज्यादातर अकाउंट्स विदेशों से चलाए जा रहे हैं. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने इस मामले में 2 एफआईआर दर्ज की हैं, जिसमें तमाम सोशल मीडिया और फर्जी अकाउंट्स के जरिए मुंबई पुलिस कमिश्नर की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया गया है.

डीसीपी-साइबर सेल रश्मि करंदीकर ने कहा कि मुंबई पुलिस कमिश्नर को ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों पर बदनाम करने के साथ ही उनके (पुलिस कमिश्नर) और मुंबई पुलिस के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए आईटी एक्ट के तहत 2 एफआईआर दर्ज की गई है.

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया, अभी भी जारी है सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच




डीसीपी-साइबर सेल ने क्या कहा?
डीसीपी-साइबर सेल रश्मि करंदीकर के मुताबिक, पहली एफआईआर मुंबई पुलिस कमिश्नर और फोर्स को सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से बदनाम करने से संबंधित है. दूसरी एफआईआर मुंबई पुलिस आयुक्त के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट की फर्जी तस्वीर को वायरल करने के संबंध में है. हम दोनों मामलों की जांच कर रहे हैं.

इन देशों से एक्टिवेट हो रहे हैं फेक अकाउंट्स
इसके पहले पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि मुंबई पुलिस को बदनाम करने के लिए 80,000 से अधिक फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाए गए थे. कमिश्नर ने बताया कि अधिकांश फेक अकाउंट्स का प्रॉक्सी सर्वर विदेशों का है.

साइबर सेल की रिपोर्ट में पता चला है कि मुंबई पुलिस के खिलाफ की गईं पोस्ट को इटली, जापान, पोलैंड, स्लोवेनिया, इंडोनेशिया, तुर्की, थाईलैंड, रोमानिया जैसे दुनिया के विभिन्न देशों से किया गया था. कमिश्नर के मुताबिक, इस मामले में साइबर सेल ने आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू की थी.

रिया चक्रवर्ती की जमानत पर आज आ सकता है फैसला
दूसरी ओर, सुशांत केस से जुड़े ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुईं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही है. वह मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं. आज ही उनकी ओर से हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका पर भी फैसला संभव है. पिछले सप्ताह सुनवाई में कोर्ट में रिया और शौविक के वकील सतीश मानशिंदे और एनसीबी ने अपने-अपने पक्ष रखे, जिसके बाद कोर्ट ने जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित कर लिया था.

SSR Case: AIIMS के डॉक्टर का पुराना ऑडियो लीक, कहा था- तस्वीरों से लगता है सुशांत की मौत सुसाइड नहीं हत्या है

रिया की जमानत याचिका इससे पहले दो बार निचली अदालतों द्वारा खारिज की जा चुकी हैं. एक्ट्रेस के साथ उनके भाई शौविक और सुशांत के होम मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा की याचिका पर भी आज ही फैसला आना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज