SSR Case: फॉरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा- पोस्टमार्टम से इतने घंटे पहले हो चुकी थी सुशांत की मौत

सुशांत केस से जुड़े ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुईं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही है.
सुशांत केस से जुड़े ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुईं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही है.

Sushant Singh Rajput Death Case: पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का वक्त नहीं लिखा था. इससे सवाल उठे कि कहीं साज़िश के तहत तो ऐसा नहीं किया गया. बाद में एम्स के फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम ने ऐसे तमाम सवालों को लेकर मुंबई के डॉक्टरों से पूछताछ भी की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 3:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Rajput Death Case) की मौत के मामले में एक और ट्विस्ट आ गया है. सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को लेकर पहले से ही सवाल खड़े किए जा रहे थे. अब फॉरेंसिक एक्सपर्ट की रिपोर्ट आ गई है, जिसमें एक्टर की मौत के समय का जिक्र है. रिपोर्ट के मुताबिक,
पोस्टमॉर्टम से करीब 10 से 12 घंटे पहले ही सुशांत सिंह की मौत हो चुकी थी. पोस्टमार्टम करने वाले कूपर अस्पताल के डॉक्टरों ने इसकी जानकारी दी है. सुशांत का पोस्टमार्टम 14 जून की रात करीब 11 बजे हुआ था.

पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का वक्त नहीं लिखा था. इससे सवाल उठे थे कि कहीं साज़िश के तहत तो ऐसा नहीं किया गया. बाद में एम्स के फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम ने ऐसे तमाम सवालों को लेकर मुंबई के डॉक्टरों से पूछताछ भी की थी. वहीं, सीबीआई ने इन तथ्यों को अपनी जांच रिपोर्ट का हिस्सा बनाया है. इसे सुप्रीम कोर्ट में पेश भी किया जा चुका है.

SSR Case: AIIMS के डॉक्टर का पुराना ऑडियो लीक, कहा था- तस्वीरों से लगता है सुशांत की मौत सुसाइड नहीं हत्या है




एम्स की थ्योरी पर भी उठे सवाल
इधर, अखिल भारतीय आयु्र्विज्ञान संस्थान (एम्स) की थ्योरी पर भी सवाल खड़े किए गए हैं. एम्स के फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुधीर गुप्ता ने दो दिन पहले कहा था कि सुशांत मामले की जांच कर रही टीम ने मर्डर थ्योरी को दरकिनार कर दिया है. अब एक टीवी चैनल ने इस मामले पर डॉ. गुप्ता से पहले हुई बातचीत का ऑडियो जारी किया. इसमें मुंबई पुलिस की जांच और सबूतों के साथ छेड़छाड़ की बात कही गई है. ऑडियो में डॉ. सुधीर गुप्ता को कहते सुना जा सकता है कि सुशांत की मौत आत्महत्या नहीं थी.

सुशांत की बहन ने कही ये बात
सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने एक चैनल का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए एम्स की रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं. श्वेता ने लिखा- 'इस तरह का यूटर्न, बताया जाना चाहिए आखिर क्या है ये सब.' इस पोस्ट के साथ उन्होंने हैशटैग में लिखा है सुशांत कॉन्सिपरेसी एक्सपोस्ड, सुशांत एम्स टेप.

रिया चक्रवर्ती की जमानत पर आज आ सकता है फैसला
दूसरी ओर, सुशांत केस से जुड़े ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुईं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही है. वह मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं. आज ही उनकी ओर से हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका पर भी फैसला संभव है. पिछले सप्ताह सुनवाई में कोर्ट में रिया और शोविक के वकील सतीश मानशिंदे और एनसीबी ने अपने-अपने पक्ष रखे, जिसके बाद कोर्ट ने जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित कर लिया था.

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया, अभी भी जारी है सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच

रिया की जमानत याचिका इससे पहले दो बार निचली अदालतों द्वारा खारिज की जा चुकी हैं. एक्ट्रेस के साथ उनके भाई शोविक और सुशांत के होम मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा की याचिका पर भी आज ही फैसला आना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज