Rhea Chakraborty Arrest: 22 सितंबर तक जेल में रहेंगी रिया, जमानत की अर्जी खारिज
Maharashtra News in Hindi

Rhea Chakraborty Arrest: 22 सितंबर तक जेल में रहेंगी रिया, जमानत की अर्जी खारिज
एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है. (File Photo)

Rhea Chakraborty Arrest: सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी से लटके पाए गए थे. उनकी मौत के मामले में अब ड्रग्स कनेक्शन भी सामने आ गया है. रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने और देने का आरोप है. रिया को 14 दिन के लिए गिरफ्तार किया गया है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 8, 2020, 11:39 PM IST
  • Share this:
मुंबई. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को उनके ‘लिव इन पार्टनर’ सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) से जुड़े मादक पदार्थों के एक मामले में तीन दिनों तक पूछताछ करने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. रिया को मेडिकल जांच के बाद एक वीडियो लिंक के माध्यम से यहां अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश किया गया. अदालत ने रिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए उसे 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

एनसीबी ने दावा किया कि वह ड्रग सिंडिकेट की “सक्रिय सदस्य” थी और अभिनेता के लिये ड्रग्स हासिल करती थी. अदालत ने रिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए उसे 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया क्योंकि एनसीबी ने कहा कि उसे अब और हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत नहीं है क्योंकि वह पहले ही तीन दिनों तक पूछताछ कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- अंडमान के विशेष आदिवासी समुदाय के 6 सदस्यों कोरोना संक्रमण की पुष्टि



रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि वह जमानत के लिये सत्र अदालत जाएंगे.
इससे पहले एनसीबी के उप निदेशक के. पी. एस. मल्होत्रा ने बताया, ‘‘रिया को एनडीपीएस की धारा 27 ए, 21, 22, 29 और 28 के तहत गिरफ्तार किया गया है.’’

गिरफ्तारी के बाद हुई कोविड-19 की जांच
गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोविड-19 जांच सहित मेडिकल जांच के लिये एक वाहन से मध्य मुंबई में बीएमसी संचालित सायन अस्पताल ले जाया गया. वह काले लिबास में थी. उनके साथ एनसीबी अधिकारी भी थे. उनके साथ एक महिला पुलिस अधिकारी भी थी.

अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 की जांच के तहत अस्पताल में उनकी एंटीजन जांच की गई, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई. उन्हें शाम करीब सवा सात बजे एनसीबी कार्यालय ले जाया गया जहां उन्हें वीडियो कांफ्रेंस के जरिये अदालत के समक्ष पेश किया गया.

ये भी पढ़ें- ये हैं वजहें, जिनके आधार पर कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को 14 दिन के लिए भेजा जेल

एनसीबी के पास रिया की गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त सबूत
मीडिया से बात करते हुए एनसीबी के उप महानिदेशक, दक्षिण पश्चिच क्षेत्र, एम अशोक जैन ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के पास उनकी गिरफ्तारी के लिये पर्याप्त सबूत थे. उन्होंने कहा कि हालांकि उनके पास से मादक पदार्थ बरामद नहीं हुआ और एनसीबी को पूछताछ के लिये उन्हें हिरासत में रखने की जरूरत नहीं है.

हालांकि, जैन ने कहा कि एनसीबी मामले में किसी भी आरोपी की जमानत का विरोध करेगा.

उन्होंने कहा , ‘‘जिन लोगों के साथ हमें उनका आमना-सामना कराने की जरूरत है वे पहले से हमारी हिरासत में हैं. हम उन्हें (रिया को) पिछले तीन दिनों से पूछताछ के लिये बुला रहे थे और उनसे पूछताछ के बाद हम संतुष्ट हैं. ’’

ये भी पढ़ें- राज्यसभा में उपसभापति बनवाने की जुगत में कांग्रेस, जानिए किसके पक्ष में है सदन का गणित

भाई शौविक को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस
एनसीबी ने मादक पदार्थों की आपूर्ति करने के आरोप में हाल ही में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा तथा दिवंगत अभिनेता के घरेलू सहायक दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया था. काले लिबास में रिया बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय में मंगलवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे पहुंची और कार्यालय में प्रवेश करते समय उनके पास एक थैला भी देखा गया था.

रिया ने हाल ही में टीवी चैनलों को दिये साक्षात्कार में इस बात से इनकार कर किया था उन्होंने मादक पदार्थों का सेवन किया था. उनके वकील सतीश मानशिंदे ने उनकी गिरफ्तारी को न्याय की पूर्ण उपहास बताया है. उन्होंने कहा, ‘‘तीन केंद्रीय एजेंसियां एक महिला के पीछे पड़ी हुई हैं, महज इसलिए कि उनका प्रेम संबंध नशा करने वाले और मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रसित व्यक्ति से था.’’

ये भी पढे़ं- चीनी सेना ने माना, अरुणाचल से लापता 5 लोग उसकी सीमा में मिले: किरेन रिजिजू

सीबीआई और ईडी भी कर चुकी है रिया से पूछताछ
अदाकारा से सीबीआई की जांच टीम ने हाल ही में पूछताछ की थी, जो मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ अतिथि गृह में डेरा डाले हुए है. उनसे धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी पूछताछ की थी.

सुशांत का शव 14 जून को यहां उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मिला था. सुशांत के पिता ने पटना में रिया के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने अदाकारा पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिये उकसाने और उसके धन का गबन करने का आरोप लगाया था.

रिया ने कई मौकों पर इन आरोपों से इनकार किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज