Home /News /maharashtra /

sword drawn between raj thackeray and shiv sena on ayodhya yatra sanjay raut took a jibe at mns chief

अयोध्या यात्रा पर राज ठाकरे और शिवसेना के बीच खिंची तलवार, संजय राउत ने मनसे प्रमुख पर कसा तंज

अयोध्या यात्रा पर मनसे और शिवसेना नेता आए आमने-सामने (फाइल फोटो)

अयोध्या यात्रा पर मनसे और शिवसेना नेता आए आमने-सामने (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे अगले महीने 5 जून अयोध्या जा रहे हैं. साथ ही 10 जून को शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे के पोते और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी अयोध्य जा रहे हैं. इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा पर तंज कसा है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. तकरीबन एक महीने से लगातार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार पर हमला कर रहे हैं. कुछ दिन पहले, राज ठाकरे ने कहा था कि दिवंगत बाला साहेब ठाकरे के असली वैचारिक उत्तराधिकारी वो हैं. इस बात पर शिवसेना भड़क उठी. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बाला साहेब का एक पुराना वीडियो जारी कर राज ठाकरे पर प्रहार करते हुए कहा कि वे बाला साहेब की ‘सस्ती कॉपी’ हैं. पार्टी के दूसरे नेताओं ने भी मनसे प्रमुख की इस बात आलोचना की. अब विचारों की इस लड़ाई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी शामिल हो गए हैं. लाउडस्पीक विवाद थमने से पहले ही शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के बीच अपने-अपने नेताओं के अयोध्या दौरे को लेकर तलवारें खिंच गई हैं.

राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या जाने वाले हैं, जबकि आदित्य ठाकरे 10 जून को शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या जाएंगे. इसी बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज ठाकरे की प्रस्तावित अयोध्या यात्रा की आलोचना की है. राउत ने कहा है  ‘भगवान राम अपने पास आने वालों की नकली भावनाओं और राजनीतिक कारणों को आशीर्वाद नहीं देते हैं.’ वहीं बीते शनिवार को राज ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक संदेश जारी कर कहा था कि वे आगामी अयोध्या यात्रा के बारे में किसी भी तरह की कोई टिप्पणी करने से बचे. मनसे प्रमुख  ने अपने कुछ नेताओं को अयोध्या दौरे को लेकर पार्टी का प्रवक्ता बनाया है. साथ ही यह भी कहा कि पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं मीडिया से बात नहीं करनी चाहिए.

लाउडस्पीकर की राजनीति

महाराष्ट्र की राजनीति में राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर विवाद को एक नया मोड़ दे दिया है. उन्होंने इस मुद्दे को हिन्दुत्व से जोड़ दिया. राजनीतिक गलियारों में ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी और मनसे एक साथ आ सकते हैं. दोनों मे गठबंधन भी हो सकता है. राज ठाकरे ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ भी की थी. यूपी में योगी सरकार ने मंदिरों सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर लगे सैकड़ों अवैध लाउटस्पीकर हटा दिए हैं. योगी सरकार का यह कदम राज ठाकरे को भा गया.

वीडियो पर बवाल

अपने वक्त में शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने भी मस्जिदों से अवैध लाउडस्पीकर हटाने की बात किया करते थे. उसी से संबंधित एक वीडियो शेयर कर राज ठाकरे ने उद्धव सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि बाला साहेब भी यही चाहते थे कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटे. साथ ही उन्होंने खुद को बाला साहेब का वैचारिक उत्तराधिकारी भी बताया. इस बात पर शिवसेना ने पलटवार करते हुए बाला साहेब का एक पुराना वीडियो जारी किया, जिसमें वे राज ठाकरे को फटकार लगाते हुए नजर आते हैं.

Tags: Raj thackeray, Sanjay raut

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर