लाइव टीवी

मुंबई का तापमान सामान्य से नीचे, तापमान गिरकर हुआ 13 डिग्री सेल्सियस

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 10:23 AM IST
मुंबई का तापमान सामान्य से नीचे, तापमान गिरकर हुआ 13 डिग्री सेल्सियस
मुंबई का तापमान सामान्य से नीचे (फोटो-प्रतीकात्मक)

मौसम विभाग के मुताबिक पूरे उत्तर भारत की ठंडी हवाओ का रुख बदला है जिसका असर मुंबई के मौसम पर भी पड़ा है. उन्होंने बताया अगले 2 दिनों तक इसी तरह से मुंबई का मौसम बना रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 10:23 AM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र. उत्तर भारत में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण देश के कई राज्यों में तापमान गिर गया है. इस ठंड से मुंबई भी अछुता नहीं रहा. शुक्रवार को मुंबई (Mumbai) का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जिसके चलते तापमान में गिरावट आई और हल्की ठंड बढ़ गई. मौसम विभाग के मुताबिक पूरे उत्तर भारत की ठंडी हवाओ का रुख बदला है जिसका असर मुंबई के मौसम पर भी पड़ा है. उन्होंने बताया अगले 2 दिनों तक इसी तरह से मुंबई का मौसम बना रहेगा. मुंबई का न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे आ गया है.

मौसम रहा खुशनुमा
मुंबई को हमेशा भीषण गर्मी का सामना करना पड़ता है ऐसे में तापमान में आई गिरावट ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है. शुक्रवार सुबह 5.30 बजे 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन के बाद भी तापमान में ज्यादा बढ़ोत्तरी होने की संभावना नहीं है. वर्तमान स्थिति को देखते हुए, रविवार को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के करीब, जबकि अधिकतम तापमान 24-25 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

दिल्ली के कई इलाके में हल्की बारिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में हो रही बारिश के बाद बदला मौसम का मिज़ाज बदल गया है. कुछ इलाकों में कल सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है, जिसके कारण तापमान में गिरावट आ गई. आज सुबह दिल्ली के सफ़दरजंग में न्यूनतम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस रहा, विजिविलिटी 600 मीटर की रही. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 19 तारीख तक दिल्ली में रूक रूककर बारिश होती रहेगी.

साउथ दिल्ली के कालकाजी, गोविन्दपुरी तुगलकाबाद, संगम विहार सहित कई इलाकों में बारिश हुई और अभी भी आसमान में काले बादल छाए हुए है, जिसकी वजह से राजधानी दिल्ली में ठंड बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें : हिमाचल में फिर अपने तेवर दिखाएगा मौसम, शिमला में हल्की बारिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 10:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर