Home /News /maharashtra /

TET Exam 2020: रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर IAS ऑफिसर सहित अब तक 13 गिरफ्तार

TET Exam 2020: रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर IAS ऑफिसर सहित अब तक 13 गिरफ्तार

टेट-2020 के नतीजों में कथित गड़बड़ी के सिलसिले में 13 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

टेट-2020 के नतीजों में कथित गड़बड़ी के सिलसिले में 13 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

Maharashtra TET Exam 2020 Case: महाराष्ट्र में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट)2020 के नतीजों में कथित गड़बड़ी की जांच से यह खुलासा हुआ है कि करीब 7,800 उम्मीदवारों के अंक रुपये लेकर कथित तौर पर बदल दिये गये. टेट-2020 के नतीजों में कथित गड़बड़ी के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये अन्य लोगों में महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद के आयुक्त (अब निलंबित) तुकाराम सुपे भी शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

पुणे. पुलिस ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले से एक आईएएस अधिकारी को राज्यव्यापी शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2020 के परिणाम (TET Exam 2020 Result) में कथित गड़बड़ी के सिलसिले में गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी. पुणे पुलिस अधिकारी ने कहा, “नौकरशाह सुशील खोडवेकर को ठाणे से गिरफ्तार किया गया है. उन्हें बाद में एक अदालत में पेश किया जाएगा.”

टेट-2020 के नतीजों में कथित गड़बड़ी के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये अन्य लोगों में महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद के आयुक्त (अब निलंबित) तुकाराम सुपे भी शामिल हैं. दरअसल, महाराष्ट्र में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) 2020 के नतीजों में कथित गड़बड़ी की जांच से यह खुलासा हुआ है कि करीब 7,800 उम्मीदवारों के अंक रुपये लेकर कथित तौर पर बदल दिये गये.

सीएम योगी बोले- मुजफ्फरनगर दंगे में 60 हिन्‍दू मरे, 1500 को हुई थी जेल, सपा की यही पहचान

इस मामले में अब तक खोडवेकर और सुपे सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही, मामले में चार करोड़ रुपये से अधिक नकद राशि बरामद की गई है.

क्या है पूरा मामला
पुणे पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि इस सिलसिले में एक रिपोर्ट तैयार की गई है और यह राज्य सरकार को सौंपी जाएगी. उन्होंने शुक्रवार को बताया, “कथित घोटाले की जांच के दौरान, ऐसे 7,800 उम्मीदवारों के नाम प्रकाश में आए, जिनके अंकों में बदलाव किये गए हैं. हमने इन सभी की एक सूची तैयार की है और यह राज्य सरकार को सौंपी जाएगी.” उन्होंने कहा, “इन उम्मीदवारों के अंक रुपये लेकर कथित तौर पर बदल दिये गए.”

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Maharashtra, Mumbai

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर