लाइव टीवी

एकनाथ शिंदे ने बारिश से प्रभावित किसानों को हर संभव मदद का दिया आश्वासन

भाषा
Updated: November 7, 2019, 3:03 PM IST
एकनाथ शिंदे ने बारिश से प्रभावित किसानों को हर संभव मदद का दिया आश्वासन
एकनाथ शिंदे ने बारिश से प्रस्तावित किसानों को मदद का आश्वासन दिया है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने ठाणे (Thane) जिले में बेमौसम बरसात के कारण हुई फसल क्षति की समीक्षा की और प्रभावित किसानों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने ठाणे (Thane) जिले में बेमौसम बरसात के कारण हुई फसल क्षति की समीक्षा की और प्रभावित किसानों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. शिंदे ठाणे के पालक मंत्री हैं. उन्होंने बुधवार को जिले के भिवंडी, साहापुर, मुरबाद, कल्याण और अंबरनाथ तालुकाओं का दौरा किया और पिछले महीने हुई बेमौसम बारिश से हुई क्षति का आकलन किया.

वह कई किसानों से मिले और उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार उनकी सभी चिंताओं को दूर करेगी. इस दौरान जिला अधिकारी राजेश नरवेकर और जिला परिषद के सीईओ हीरालाल सोनवाने भी उनके साथ थे. शिंदे ने बीमा कंपनियों एवं अन्य वित्तीय संस्थानों को किसानों के दावों का जल्द से जल्द निपटारा करने का निर्देश दिया.

बेमौसम बरसात से 75 प्रतिशत फसल बर्बाद
जिला प्रशासन के अनुसार बेमौसम बरसात के कारण जिले में धान की 75 प्रतिशत फसल बर्बाद हो गयी है. महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने बुधवार को कहा कि असमय बारिश से राज्य में 70 लाख हेक्टेयर से अधिक जमीन पर लगी फसल को नुकसान पहुंचा है. राज्य सरकार ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिये विशेष प्रावधान के तहत पिछले सप्ताह 10,000 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की.

ये भी पढ़ें-

BJP अल्पमत सरकार बनाने के खिलाफ, आज नहीं पेश करेगी दावा: मुनगंटीवार

संजय राउत ने BJP पर फिर कसा तंज, बोले- 'तुम्हारे पांव के नीचे जमीन नहीं...'
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Thane से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 3:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...