होम /न्यूज /महाराष्ट्र /महाराष्ट्र: तस्करों के पास मिले 2 दोमुंहे सांप, कीमत थी ढाई करोड़ रुपये

महाराष्ट्र: तस्करों के पास मिले 2 दोमुंहे सांप, कीमत थी ढाई करोड़ रुपये

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

दोमुंहा सांप वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत एक गैर विषैली संरक्षित प्रजाति है. इसका इस्तेमाल दवाइयों, सौंदर्य प्रसाधन ...अधिक पढ़ें

    महाराष्ट्र में करीब 2.5 करोड़ रुपए की कीमत के 2 दोमुंहे सांप बरामद किए गए हैं. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी सांप बेचने की योजना बना रहे थे. अधिकारी ने बताया कि पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपियों को सांप कहां से मिले. दोमुंहा सांप वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत एक गैर विषैली संरक्षित प्रजाति है. इसका इस्तेमाल दवाइयों, सौंदर्य प्रसाधन बनाने और काले जादू में किया जाता है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी बहुत मांग है.

    मामला ठाणे जिले के नवघर थाना क्षेत्र का है. थाना निरीक्षक राम बालसिंग ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने भायंदर में एक स्थान पर नजर रखी और दो लोगों को मंगलवार को संदिग्ध रूप से घूमते देखा. उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया और उनके थैले की तलाश लेने पर पुलिस को दो दोमुंहे सांप मिले जिनकी अवैध वन्यजीव बाजार में कीमत करीब दो करोड़ 45 लाख रुपए है.

    अधिकारी ने बताया कि मुंबई के रहने वाले 47 साल के वाजिद हुसैन मोहम्मद यूसुफ कुरैशी और 39 साल के शंभू अच्छेलाल पासवान को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

    ये भी पढ़ें -

    मुंबई: रैगिंग से परेशान मेडिकल छात्रा ने दी जान, परिजनों ने मंत्री से भी लगाई थी गुहार

    मुंबई में मेडिकल छात्रा सुसाइड: अखिलेश ने पूछा- क्या यही देश की नई दिशा है?

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Maharashtra, Snake, Thane

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें