Home /News /maharashtra /

we broke a strong dahi handi in june itself cm eknath shindes taunt on uddhav stv

'हमने तो जून में ही मजबूत दही हांडी फोड़ दी थी...', उद्धव पर CM एकनाथ शिंदे का करारा तंज

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि हमने जून में एक बहुत कठिन दही हांडी को तोड़ा. उन्‍होंने जून में शिवसेना (shiv sena) नेतृत्व के खिलाफ अपने विद्रोह का जिक्र करते हुए यह बात कही. मुख्‍यमंत्री, ठाणे के तेम्बी नाका में दही हांडी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

ठाणे में आयोजित दही हांडी कार्यक्रम में बोले सीएम
मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना
कहा- बाल ठाकरे और आनंद दिघे का सपना हुआ पूरा

ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि हमने जून में एक बहुत कठिन दही हांडी को तोड़ा. यह बहुत कठिन और ऊंचा था. हमें 50 मजबूत परतें लगानी पड़ीं और हम सफल रहे. उन्‍होंने जून में शिवसेना (shiv sena) नेतृत्व के खिलाफ अपने विद्रोह का जिक्र करते हुए यह बात कही. मुख्‍यमंत्री, ठाणे के तेम्बी नाका में दही हांडी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. एकनाथ शिंदे को 30 जून को भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी. उन्‍हें शिवसेना के बागी विधायकों व अन्‍य का समर्थन मिला था.

एकनाथ शिंदे ने कहा कि आप सब दही हांडी तोड़ रहे हैं. हमने भी डेढ़ महीने पहले ऐसा किया था. बहुत कठिन दही हांडी को तोड़ा, जो बहुत कठिन था, ऊंचा था. हमें 50 मजबूत परतें लगानी पड़ीं और हम सफल रहे. उन्होंने कहा कि शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे चाहते थे कि एक पार्टी कार्यकर्ता महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बने, वहीं दिवंगत आनंद दिघे चाहते थे कि ठाणे का एक शिवसेना कार्यकर्ता शीर्ष पद प्राप्त करे. आनंद दिघे को शिंदे का गुरू माना जाता है, वे 1990 के दशक में ठाणे में शिवसेना का प्रमुख चेहरा थे. शिंदे ने कहा कि आनंद दिघे की इच्‍छा पूरी हो गई है.

Tags: Eknath Shinde, Maharashtra, Shiv sena

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर