महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन नये मामले, अब तक 52 मरीज
Maharashtra News in Hindi

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन नये मामले, अब तक 52 मरीज
इटली से आए लोगों को घर में छुपाना एक मकान मालिक को बहुत महंगा पड़ गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई (Mumbai) महानगर क्षेत्र में बुधवार तक कोरोना वायरस के 16 मामलों की पुष्टि हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 12:04 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तीन नये मामले सामने आए हैं. शुक्रवार को नये मामले आने के बाद राज्य में प्रभावितों की कुल संख्या 52 हो गई है. वहीं देश भर में 198 मामले हो गये हैं.  इससे पहले अकेले मुंबई में गुरूवार को कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद मुंबई महानगर क्षेत्र(एमएमआर) में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 18 पहुंच गई.

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. बीएमसी की स्वास्थ्य सेवाओं की उपनिदेशक दीक्षा शाह ने बताया कि गुरूवार को मुंबई में टी-वार्ड की 22 वर्षीय महिला और ठाणे जिले के उल्हासनगर की निवासी 47 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

कोविड-19 के दो रोगियों की हालत गंभीर
उन्होंने बताया, 'टी-वार्ड की महिला 15 मार्च को लंदन से लौटी है और 18 मार्च को अस्पताल में भर्ती हुई थी. उल्हासनगर की महिला 4 मार्च को दुबई से लौटी और 17 मार्च को अस्पताल में भर्ती हुई.' शाह ने कहा, 'उनके सभी करीबी संपर्कों का पता लगाकर कोरोनोवायरस की जांच की जाएंगी.' इस क्षेत्र में मुंबई के आसपास के ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिले शामिल हैं.
मुंबई महानगर क्षेत्र में बुधवार तक कोरोना वायरस के 16 मामलों की पुष्टि हुई थी. शाह ने कहा कि 19 मार्च को कस्तूरबा अस्पताल और ट्रॉमा केयर अस्पताल में कोरोना वायरस के 106 संदिग्ध मरीज भर्ती किए गए. उन्होंने कहा कि वर्तमान में 109 पृथक सेवाओं में भर्ती हैं, जिनमें 96 बीएमसी के सेवन हिल्स अस्पताल में हैं. बीएमसी के अनुसार कोविड-19 के दो रोगियों की हालत गंभीर है.



यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की पॉजिटिव महिला ने 1500 लोगों के साथ सत्संग में लिया था हिस्सा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज