Bhiwandi Building Collapse: भिवंडी में 3 मंजिला इमारत गिरने से 10 लोगों की मौत, 11 लोगों को मलबे से निकाला गया

Building Collapse in Mumbai: भिवंडी में बिल्डिंग गिरने से अब तक मलबे में दबकर 10 लोगों की मौत हो गई है.
Building Collapse in Mumbai: भिवंडी में बिल्डिंग गिरने से अब तक मलबे में दबकर 10 लोगों की मौत हो गई है.

Mumbai Bhiwandi Building Collapses: हादसा सोमवार तड़के हुआ. स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. मलबे में दबे बाकी 20 लोगों के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अभी तक 10 लोगों की मौत की सूचना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 12:41 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के पास बड़े हादसे की खबर है. मुंबई से सटे भिवंडी में तीन मंजिला इमारत (Bhiwandi Building Collapses) गिर गई है. हादसा सोमवार सुबह हुआ. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो गई, इसमें 7 बच्चे शामिल हैं. वहीं, 11 लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है. मलबे में दबे बाकी 20 लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भिवंडी हादसे पर शोक जाहिर किया है.

थाणे नगर निगम के पीआरओ ने बताया कि हादसा सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर भिवंडी के पटेल कंपाउंड में हुआ. उस दौरान इमारत के लोग गहरी नींद में थे. अभी तक मलबे से 10 लोगों के शव निकाले गए हैं. मरने वाली की पहचान की जा रही है. बाकी लोगों की तलाश जारी है.


मुंबई: बांद्रा में गिरी 4 मंजिला इमारत के मलबे से बचाए गए 16 लोग, 2 गंभीर




थाणे नगर निगम के पीआरओ के मुताबिक, 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट, मकान नंबर 69 नामक इमारत का आधा हिस्सा देर रात ढह गया. ये इमारत डेंजर लिस्ट में थी. इसे खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किया गया था.  नोटिस मिलने के बाद कुछ लोग तो यहां से चले गए, मगर कुछ लोग यहीं रह रहे थे.

बताया जाता है कि मुंबई में पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से इमारत कमजोर हो चुकी थी. इस इमारत में 21 परिवार रहते थे. एनडीआरएफ की टीम ने सोमवार सुबह मलबे से एक बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया.

मध्य प्रदेश के देवास में गिरी दो मंजिला इमारत, 6 लोग बचाए गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बता दें कि पिछले महीने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में एक पांच मंजिला इमारत गिर गई थी. हादसे में 50 लोग घायल हुए थे, जबकि 5 लोगों की जान गई थी. ये इमारत महज दस साल पुरानी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज