Home /News /maharashtra /

राष्ट्रपति कोविंद ने टीपू सुल्तान को स्वतंत्रता सेनानी बताया, क्या बीजेपी इस्तीफा लेगी- संजय राऊत का पलटवार

राष्ट्रपति कोविंद ने टीपू सुल्तान को स्वतंत्रता सेनानी बताया, क्या बीजेपी इस्तीफा लेगी- संजय राऊत का पलटवार

शिवसेना सांसद व प्रवक्ता संजय राउत. (फाइल फोटो)

शिवसेना सांसद व प्रवक्ता संजय राउत. (फाइल फोटो)

Maharashtra Tipu Sultan: शिवसेना नेता ने कहा कि 'अगर बीजेपी यह कहती है कि स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम टीपू के नाम रखा गया तो ये कर देंगे, वो कर देंगे, तो उन्हें करके दिखाना चाहिए. सिर्फ उनका कहना अच्छा नहीं लगता. राज्य सरकार के पास फैसले लेने की क्षमता है. नया इतिहास मत लिखिए. आप दिल्ली में बैठकर नया इतिहास लिखने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आप सफल नहीं होंगे.'

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra) के मलाड इलाके में टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) मैदान को लेकर बीजेपी (BJP) और शिवसेना के बीच मचे घमासान के बीच संजय राऊत (Sanjay Raut) ने बड़ा दिया है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कर्नाटक के दौरे पर गए थे और वहां जाकर टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) की तारीफ की थी, उन्हें ऐतिहासिक योद्धा और स्वतंत्रता सेनानी बताया था, तो क्या बीजेपी उनसे इस्तीफा मांगेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी को इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देना चाहिए और ये सब ड्रामा है. मलाड इलाके में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने को लेकर उठे विवाद पर संजय राऊत ने कहा कि ‘बीजेपी सोचती है कि सिर्फ उसे ही इतिहास का ज्ञान है. बैठे-बैठे हर कोई नया इतिहास लिख रहा है. ये इतिहासकार यहां इतिहास बदलने के लिए आए हैं. हम टीपू सुल्तान के बारे में जानते हैं. बीजेपी से सीखने की जरूरत नहीं है.’

उन्होंने कहा कि ‘अगर बीजेपी यह कहती है कि स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम टीपू के नाम रखा गया तो ये कर देंगे, वो कर देंगे, तो उन्हें करके दिखाना चाहिए. सिर्फ उनका कहना अच्छा नहीं लगता. राज्य सरकार के पास फैसले लेने की क्षमता है. नया इतिहास मत लिखिए. आप दिल्ली में बैठकर नया इतिहास लिखने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आप सफल नहीं होंगे.’ बता दें कि महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस कोटे से कैबिनेट मंत्री और मुंबई के पालकमंत्री असलम शेख ने बुधवार को मलाड इलाके में टीपू सुल्तान मैदान का उद्घाटन कर दिया. इस संबंध में इलाके में कई पोस्‍टर्स लगे हुए थे. मैदान के नाम को लेकर नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. इस मामले में शिवसेना की तरफ से आदित्य ठाकरे ने साफ किया कि मैदान के आधिकारिक नाम का कोई भी प्रस्ताव नहीं था.

वहीं, मैदान का नाम टीपू सुल्तान रखने पर पूरे दिन मुंबई में हंगामा रहा. बीजेपी और बजरंग दल के कई नेता और कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जताया. नारे लगा रहे इन प्रदर्शनका‍रियों को पु‍लिस ने हिरासत में ले लिया.

इधर, बीएमसी के अधिकारियों ने बताया कि नियमों के अनुसार किसी सड़क, स्‍थान या मैदान के नामकरण का प्रस्‍ताव बीएमसी में लाया जाता है.

Tags: Maharashtra, Sanjay raut, Shivsena

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर