• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • Covid-19: मुंबई में 24 घंटे 393 नए केस, महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 10 हजार के करीब

Covid-19: मुंबई में 24 घंटे 393 नए केस, महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 10 हजार के करीब

मुंबई में संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार के करीब पहुंच गया है.

मुंबई में संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार के करीब पहुंच गया है.

मुंबई (Mumbai) के झुग्गी बस्ती इलाके धारावी (Dharavi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 42 केस सामने आए जबकि चार लोगों की मौत हो गई.

  • Share this:
    मुंबई. मुंबई (Mumbai) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 393 नये मामले सामने आए हैं. जिसके बाद शहर में रोगियों की संख्या 5,982 हो गई है. शहर में आज मौत के 25 मामले सामने आने के साथ अब तक 244 लोगों की जान चली गई है. वहीं मुंबई के झुग्गी बस्ती इलाके धारावी (Dharavi) में सामने आए 42 केस सामने आए जबकि चार लोगों की मौत हो गई. धारावी में अब तक कुल 330 केस सामने आए हैं जबकि अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में मंगलवार को 729 नए केस सामने आए. महाराष्ट्र में कुल केस 9318 हो गए हैं.

    बीएमसी के अनुसार मंगलवार को 431 संदिग्ध मरीजों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया. इसमें बताया गया कि संक्रमण से उबर चुके 219 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई और ठीक होकर घर जा चुके मरीजों की कुल संख्या 1232 है.

    महाराष्ट्र में मुंबई के बाद पुणे में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. पुणे में पिछले 24 घंटों में पुणे जिले में 3 मौतें हुई हैं और 143 नए मामले सामने आए हैं. पुणे में अब तक कुल मामले 1491 हो गए हैं. वहीं अब तक 83 लोगों की जान जा चुकी है.

    औरंगाबाद में एक दिन में दोगुने हुए केस
    वहीं महाराष्ट्र के ही औरंगाबाद जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि देखी गई. शहर में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के सौ से अधिक मामले सामने आए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने यहां बताया कि सोमवार शाम तक संक्रमण के 53 मामले थे, जिनकी संख्या मंगलवार शाम को बढ़कर 105 पर पहुंच गई.

    मुंबई पुलिस के 55 साल से ज्यादा उम्र के कर्मी छुट्टी पर भेजे गए
    वहीं मुंबई पुलिस ने अपने 55 साल से ज्यादा उम्र और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित कर्मियों से छुट्टी पर जाने को कहा है ताकि उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण से बचाया जा सके. मुंबई में कोरोना वायरस से तीन कर्मियों की मौत के बाद यह कदम उठाया गया है.

    मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि विश्लेषण में सामने आया है कि तीन मृत पुलिस कर्मी और एक अन्य पुलिस कर्मी जिनका संक्रमण का इलाज चल रहा है, वे 50 साल से ज्यादा उम्र के हैं.

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या करीब 8500 के ज्यादा हो गई है. वहीं राज्य में अब तक 370 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में 1200 से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. तकनीकी कारणों के चलते महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को आधिकारिक आंकड़े जारी नहीं किए हैं.

    (भाषा के इनपुट सहित)

    ये भी पढ़ें-
    COVID-19: तमिलनाडु में कोविड-19 संक्रमितों का आंकड़ा 2000 से पार

    प्लाज्मा थेरेपी पर बोले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री- मिल रहे अच्छे नतीजे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज