लाइव टीवी

कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में तीसरी मौत, 101 हुई संक्रमितों की संख्या
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 1:52 PM IST
कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में तीसरी मौत, 101 हुई संक्रमितों की संख्या
महाराष्ट्र में कोरोना के 101 मामले सामने आए हैं.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब तक कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) तीन लोगों की मौत हो चुकी है. तीनों मामले मुंबई के हैं. इन सभी का मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 1:52 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 101 हो गई है. वहीं, महाराष्ट्र में अब तक कोरोना से तीन लोगों की मौत भी हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना के चार नए मामले रिपोर्ट हुए हैं. इनमें से तीन पुणे से सामने आए हैं, जबकि एक मामला सातारा का है. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि मरीजों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और उनका इलाज किया जा रहा है.

राज्य में अब तक 3 लोगों की मौत
महाराष्ट्र में अब तक कोरोना पॉजिटिव तीन लोगों की मौत हो चुकी है. तीनों मामले मुंबई के हैं. ये तीनों मौतें 8 दिन के अंदर ही हुई. इन का मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. सबसे पहले 17 मार्च को 64 साल के कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत हुई. 22 मार्च को 69 साल के कोरोना संदिग्ध बुजुर्ग की मौत हुई.



Lokmat की रिपोर्ट के मुताबिक, 63 साल के जिस बुजुर्ग की आज मौत हुई वो 15 मार्च को यूएई से अहमदाबाद आए थे. वहां से मुंबई पहुंचे थे. गले में तकलीफ और सांस लेने में परेशानी होने के बाद कोरोना संक्रमण का टेस्ट कराया गया. टेस्ट पॉजिटिव निकलने के बाद उन्हें 20 मार्च को कस्तुरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मंगलवार को बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. मृतक के परिवार के लोग अहमदाबाद और मुंबई में हैं. उन्हें होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है.



सरकार लगातार उठा रही है कदम
राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों से निपटने के लिए उद्धव सरकार ने कमर कस ली है. महाराष्ट्र सरकार अब कोरोना के सभी संभावित जोखिम भरे मामलों का पता लगा रही है और उनकी स्थिति जानने के प्रयास में जुटी है.

महाराष्ट्र सरकार ने नागरिकों से कहा है कि अगर आप विदेश यात्रा करके लौटे हैं, किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आए हैं या फिर आपमें किसी तरह के कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण दिख रहे हैं तो फौरन सरकारी अस्पतालों से संपर्क करें.

राज्य में कहीं भी 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने की मनाही
कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में अब धारा 144 लागू कर दी गई है. इस धारा के तहत सड़क पर एक साथ 5 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते. इसका ऐलान रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया था. मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि जिनके हाथ पर सेल्फ क्वारनटीन की मुहर लगी है उन्हें अपने परिजनों से दूर रहना होगा. (एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस, रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी

Coronavirus: इन 90,000 लोगों ने बढ़ा दी पंजाब सरकार की टेंशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 1:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading