भारी बारिश से मुंबई लोकल पर गिरा पेड़, रेल सेवा प्रभावित

बारिश के चलते शहर के हाल बेहाल, दो घंटे के बाद सुचारू हो सका रेल यातायात.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 8:31 PM IST
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 8:31 PM IST
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई बारिश से पानी-पानी हो गई है. लगातार बारिश से मुंबईवासी बेहाल हैं. शनिवार सुबह भारी बारिश से महानगर की लाइफलाइन माने जाने वाली मुंबई लोकल के एक रूट की ट्रेन पर पेड़ गिर गया.

मुलुंड स्टेशन पर 1 पेड़ बारिश के बाद लोकल ट्रेन पर आ गिरा. जिसके बाद ट्रेन को स्टेशन पर रोकना पड़ा और इस रूट पर चलने वाली लगभग सभी ट्रेनें प्रभावित हो गईं. हादसे से कुछ समय के लिए ट्रेन के पहिए थम गए.

दो घंटे की मशक्कत
पेड़ गिरने से उसकी कुछ शाखाएं ट्रेन के साथ उलझ गईं. इन्हें हटाने के लिए रेलवे कर्मचारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी. करीब दो घंटे बाद इस रूट पर यातायात सुचारू हो सका. जिस ट्रेन पर ये पेड़ गिरा वो स्लो लोकल थी.


Loading...



बारिश से पहले ही हाल बेहाल
दरअसल मुंबई पिछले एक हफ्ते से लगातार हो रही बारिश से बेहाल है. आज यानी शनिवार को भी यहां के कई इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है. बरसात से शहर में जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई है जिससे यातायात जाम हो गया. सबसे ज्यादा समस्या मुंबई से सटे ठाणे में आई है. यहां भी लगातार जारी बारिश से सड़कों पर काफी पानी भर गया. कई गाड़ियां पानी भरने के चलते सड़क पर बंद हो गईं और लोग उसे धक्के लगाते दिखे.



50 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत
मुंबई में अब तक वर्षा जनित हादसों के चलते 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और बड़ी संख्या में लोग घायल हैं. वहीं पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से हवाई और सड़क यातायात व्यवस्‍था भी चरमरा गई है.
First published: July 6, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...