लाइव टीवी

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से दो और मौत, आंकड़ा पहुंचा 12
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 8:48 AM IST
महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से दो और मौत, आंकड़ा पहुंचा 12
महाराष्ट्र में अभी तक . 6,331 नमूनों की जांच की गई है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के दो हॉटस्पॉट की पहचान की गई थी जिसके बाद एहतियातन 406 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप भयावह स्तर पर है. मंगलवार को महाराष्ट्र में Covid-19  से मरने वालों की संख्या 10 थी जो बुधवार सुबह 12 हो गई. बता दें राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 82 नए मामले मंगलवार को सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 302 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस से रिवकर करने वालों की संख्या मंगलवार तक 39 थी.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह एक दिन में सामने आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई से 59 नए मामले सामने आए हैं. अचानक से इतने मामले इसलिए बढ़े हैं, क्योंकि बीते चार-पांच दिनों के दौरान मुंबई के मामले गिनने में कुछ गलती हुई थी और सटीक आंकड़े मंगलवार को संकलित किए गये.

5,780 नमूनों में संक्रमण की पुष्टि नहीं
दूसरी तरफ मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे ने कहा कि मरीजों की तादाद में बढ़ोतरी इसलिए हुई है क्योंकि जांच करने वाले केंद्रों की संख्या में इजाफा हुआ है. इसके अलावा काफी लोग ठीक भी हो रहे हैं.



अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को संक्रमित पाए गए 82 मरीजों में से 59 सिर्फ मुंबई के हैं, जबकि 13 ठाणे के, पांच पुणे के, तीन अहमदनगर के और दो बुलढाना के हैं. राज्य में 23,913 लोगों को घर में आइसोलेट किया गया है जबकि 1,434 लोगों को केंद्रों में आइसोलेट रखा गया है. 6,331 नमूनों की जांच की गई है और 5,780 नमूनों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है.



यह भी पढ़ें: कोरोना संकट पर भारत-अमेरिका के बीच हुई बातचीत, दिया सहयोग का आश्वासन
First published: April 1, 2020, 8:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading