बांद्रा-वर्ली समुद्रसेतु पर दो रूसी गिरफ्तार, खंभे पर चढ़कर दिखा रहे थे करतब

मुंबई पुलिस के आतंकवादी रोधी प्रकोष्ठ ने भी दोनों से पूछताछ की.  (सांकेतिक फोटो)

मुंबई पुलिस के आतंकवादी रोधी प्रकोष्ठ ने भी दोनों से पूछताछ की. (सांकेतिक फोटो)

Two Russian Arrested in Mumbai: पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जांच में पता चला कि ये दोनों लोग किसी सर्कस (Circus) में काम करते हैं और करतब करने के लिए अकसर ऊंचे ढांचों पर चढ़ते हैं तथा अपनी तस्वीरें एवं वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हैं.’

  • Share this:
मुंबई. मुंबई में बांद्रा-वर्ली समुद्रसेतु (Bandra-Worli Sealink) पर कथित रूप से करतब करने के कारण दो रूसी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना बुधवार शाम की है और रूसी नागरिकों की पहचान माकसिम शेर्बाकोव (Maksim Shcherbakov) (24) और वासिली कोलेसेनिकोव (Vasili Kolesenikov) (30) के रूप में की गई है. हालांकि, उन्हें बाद में जमानत दे दी गई थी.

उन्होंने बताया कि दोनों लोग बांद्रा से टैक्सी के जरिए समुद्र सेतु पहुंचे. कुछ देर चलने के बाद माकसिम ने पुल के खंभे पर चढ़ना शुरू कर दिया और वासिली माकसिम की तस्वीरें खींचने और वीडियो बनाने के लिए नीचे खड़ा रहा. अधिकारी ने कहा, ‘कुछ राहगीरों ने समुद्रसेतु प्रबंधन कर्मियों को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस को सतर्क किया गया.’

यह भी पढ़ें: बिहार: दारोगा दिनेश राम हत्याकांड का मुख्य आरोपी टुकटुक गुजरात से गिरफ्तार, जानें क्या था पूरा मामला

वर्ली पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक अनिल कोली ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि दोनों को भारतीय दंड संहिता की धाराओं 336 (उतावलेपन या लापरवाही से काम करना) और 188 (लोक सेवक के आदेश की अवहेलना करना) के तहत गिरफ्तार किया गया है.


कोली ने बताया कि दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 7,500 रुपए की जमानत पर रिहा कर दिया गया. उन्होंने कहा, ‘जांच में पता चला कि ये दोनों लोग किसी सर्कस में काम करते हैं और करतब करने के लिए अकसर ऊंचे ढांचों पर चढ़ते हैं तथा अपनी तस्वीरें एवं वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हैं.’ मुंबई पुलिस के आतंकवादी रोधी प्रकोष्ठ ने भी दोनों से पूछताछ की, लेकिन उनके खिलाफ कोई संदेहास्पद बात सामने नहीं आई. उन्होंने बताया कि पुलिस दोनों के खिलाफ संभवत: सोमवार को आरोप पत्र दायर करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज