9वीं के छात्रों ने जान से मारने की धमकी देकर साथी से वसूले 3 लाख
Mumbai News in Hindi

9वीं के छात्रों ने जान से मारने की धमकी देकर साथी से वसूले 3 लाख
पीड़ित के पिता ने बताया कि इसी दौरान ध्यान देने पर पता चला कि घर से कुछ रुपये भी गायब हैं. बेटे से पूछने पर उसने जवाब दिया कि वह स्नैक्स में खर्च हो गए. (प्रतीकात्मक फोटो)

नवी मुंबई के दो छात्रों अपनी ही कक्षा में पड़ने वाले साथी को पिछले 18 महीने से डरा रहे थे, माता पिता को भी मारने की दी थी धमकी.

  • Share this:
महराष्ट्र के नवी मुंबई इलाके में स्थित एक स्कूल में चौंकाने वाली वारदात हुई. नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले दो छात्रों ने अपने ही साथी को जान से मारने की धमकी देकर 18 महीने के अंतराल में तीन लाख रुपये वसूल लिए. अब पीड़ित छात्र के पिता की शिकायत पर आरोपी छात्रों को हिरासत में लिया गया है. दोनों छात्रों ने पैसे नहीं देने पर पीड़ित के माता पिता को मारने की भी धमकी दी थी.

गुंडों से दोस्ती
पुलिस ने बताया कि पीड़ित छात्र को आरोपियों ने कहा था कि वे गुंडों से दोस्ती रखते हैं और उनके पास चाकू व तलवार मौजूद है. इस बात से डर कर पीड़ित ने उनकी बातें मानना शुरू कर दिया. जिसके बाद वे उसे बार-बार परेशान करने लगे और जबरन वसूली करने लगे. आरोपियों में एक छात्र नाबालिग है वहीं एक बालिग है.

बीमार रहने लगा छात्र
नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इसके बाद से पीड़ित छात्र बीमार रहने लगा और उसका वजन लगातार कम होता गया. इस बात से परेशान होकर माता पिता ने उसे अस्पताल में भी दिखाया. इसी समय में छात्र के फोन पर एक कॉल आया जो उसकी मां ने उठाया. फोन उठाते ही दूसरी तरफ से एक युवक बोला कि काम हो गया क्या? पीड़िता की मां ने जब पूछा कि कौन बोल रहा है तो जवाब दिया कि मैं दोस्त बोल रहा हूं. इस फोन के बाद मां को शक हुआ तो बच्चे से पूछताछ की गई.



घर से गायब हुए रुपये
पीड़ित के पिता ने बताया कि इसी दौरान ध्यान देने पर पता चला कि घर से कुछ रुपये भी गायब हैं. बेटे से पूछने पर उसने जवाब दिया कि वह स्नैक्स में खर्च हो गए. इस पर पीड़ित के पिता को गुस्सा आ गया और वह उसे लेकर दुकान पर गया, वहां से पता चला‌ कि ऐसी कोई भी खरीददारी पीड़ित ने नहीं की है. इस पर उसके पिता ने उसे पुलिस में जाने की धमकी दी जिससे वह डर गया और पूरी बात पिता को बता दी.

आरोपियों के परिजन देने लगे धमकी
इसके बाद पीड़ित के परिजन स्कूल गए और प्रिंसिपल को घटना के बारे में अवगत करवाया. आरोपियों के परिजन को फोन किया गया तो वे पीड़ित के पिता को ही धमकी देने लगे. जिसके बाद मंगलवार को छात्र के पिता ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

ये भी पढे़ं- बिजली चोरी करते पकड़ाया कांग्रेस IT सेल का जिलाध्यक्ष, 20 हजार का जुर्माना

S.P ऑफिस के बाहर शख्स ने की सुसाइड अटेम्प्ट, काटी नसें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज