Home /News /maharashtra /

COVID-19: महाराष्ट्र में मिलेगी और राहत, रेस्तरां-दुकानों का बढ़ेगा समय, मनोरंजन पार्क भी खोले जाएंगे

COVID-19: महाराष्ट्र में मिलेगी और राहत, रेस्तरां-दुकानों का बढ़ेगा समय, मनोरंजन पार्क भी खोले जाएंगे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

Maharashtra Coronavirus Update: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कोविड टास्क फोर्स के बीच बैठक के बाद 22 अक्टूबर से मनोरंजन पार्क खोलने का भी निर्णय लिया गया है.

    मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट के बाद यह निर्णय लिया गया है कि राज्य के रेस्तरां और दुकानों का समय बढ़ाया जाएगा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कोविड टास्क फोर्स के बीच बैठक में इस बात पर सहमति बनी. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने सोमवार को यह जानकारी दी. सीएमओ की तरफ से जारी बयान में यह भी कहा गया कि आगामी 22 अक्टूबर से कुछ शर्तों के साथ मनोरंजन पार्क भी खोल दिए जाएंगे.

    महाराष्ट्र सीएमओ ने कहा, “मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कोविड टास्क फोर्स के बीच बैठक के बाद रेस्तरां और दुकानों का समय बढ़ाने का फैसला किया गया है. 22 अक्टूबर से मनोरंजन पार्क खोलने का भी निर्णय लिया गया है, इस दौरान पानी की सवारी को छोड़कर मनोरंजन पार्क में सभी खेल संचालित किए जा सकते हैं.”

    Rail Roko Andolan: क‍िसान आंदोलन का इन तीन रेलवे जोन की ट्रेनों पर पड़ा बड़ा असर, 150 से ज्‍यादा ट्रेनें प्रभाव‍ित

    सीएमओ ने आगे बताया कि उद्धव ठाकरे और कोविड टास्क फोर्स के बीच बैठक में बच्चों के टीकाकरण के मुद्दे पर भी चर्चा की गई. इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि वे बच्चों के टीकाकरण का स्टॉक तैयार रखने के लिए केंद्र सरकार के संपर्क में रहें.

    17 अक्टूबर को राज्य में आए थे 1715 नए मामले
    महाराष्ट्र में एक दिन पहले 17 अक्टूबर को कोरोना वायरस के 1715 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले 65,91,697 हो गए थे. वहीं, राज्य में संक्रमण से 29 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 1,39,789 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस दौरान 24 घंटे में 2680 रोगी संक्रमण से ठीक हुए, जिससे अब तक 64,19,678 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं.

    मरीजों के ठीक होने की दर 97 फीसद से अधिक
    राज्य में ठीक होने की दर 97.39 फीसदी है और मृतक दर 2.12 फीसदी है. रविवार को 1,10,465 लोगों की जांच की गई जिससे राज्य में अभी तक कुल 6,10,20,463 जांच हो चुकी है. महाराष्ट्र में वर्तमान में 28,631 सक्रिय मामले हैं.

    Tags: Coronavirus, Maharashtra, Uddhav thackeray

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर