अपना शहर चुनें

States

उद्धव ठाकरे सरकार ने पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस की सुरक्षा घटाई, बुलेटप्रूफ गाड़ी भी वापस ली गई

 देवेंद्र फडणवीस (फ़ाइल फोटो)
देवेंद्र फडणवीस (फ़ाइल फोटो)

Maharashtra: फडणवीस के अलावा राज्य में कई और विपक्षी नेताओं की सुरक्षा कम की गई है. बीजेपी ने राज्य सरकार के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि ये बदले की कार्रवाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2021, 2:38 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की सुरक्षा कम कर दी है. अब फडणवीस की सुरक्षा में पहले से कम सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे. इसके अलावा उनकी बुलेटप्रूफ गाड़ी भी वापस ले ली गई है. बीजेपी ने राज्य सरकार के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे बदले की कार्रवाई करार दिया है.

फडणवीस के अलावा राज्य में कई और नेताओं की सुरक्षा कम की गई है. इसमें MNS के चीफ राज ठाकरे और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल भी शामिल हैं. नेताओं की सुरक्षा कम करने का फैसला एक बैठक के बाद लिया गया. बता दें कि हाल के दिनों में पाटिल और फडणवीस ने हर मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की है.

बुलेटप्रूफ गाड़ी को भी हटाया जाएगा
विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर और भाजपा विधायक प्रसाद लाड की भी सुरक्षा कम करने का फैसला किया गया है. राज ठाकरे के पास जेड श्रेणी की सुरक्षा है, लेकिन अब उन्हें इसके बदले वाई प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया गया है. सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार, फडणवीस के काफिले के बुलेटप्रूफ गाड़ी को भी हटाया जाएगा.
ये भी पढ़ें:-ब्राजील के राष्ट्रपति ने PM मोदी को लिखा पत्र, मांगी कोवैक्सीन की 20 लाख डोजये बदले की राजनीतिबीजेपी ने ठाकरे सरकार के फैसले की आलोचना की है. बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने फैसले को लेकर ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने इसे बदले की कार्रवाई करार दिया है.



वहीं सुरक्षा हटाए जाने के बाद बीजेपी नेता सुधीर मुनगुंटीवार ने ट्वीट किया, 'सरकार का धन्यवाद... आपने हमारी सुरक्षा वापस ली. नक्सलग्रस्त जिला होने के कारण मुझे सुरक्षा दी गई थी, लेकिन आज नक्सलवाद खत्म होता हुआ दिखाई दे रहा है. हमारी सुरक्षा हटाई गई. फिर भी जनता के हितों की सुरक्षा के लिए हमारी आवाज और धारदार होगी.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज