कोरोना से निपटने के लिए महाराष्ट्र सरकार की पहल, तीन माह के लिए 20,000 युवाओं को देगी ट्रेनिंग

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (एएनआई फाइल फोटो)

Maharashtra Coronavirus News: उद्धव ठाकरे ने कहा कि महामारी ने स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को मजबूत करने के महत्व को उजागर किया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र का उन्नयन समय की जरूरत है.

  • Share this:

    मुंबई. कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने के अंदेशे के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बृहस्पतिवार को एक मेगा कार्यक्रम शुरू किया, जिसके तहत 20,000 युवाओं को अल्पकालिक पाठ्यक्रमों के माध्यम से स्वास्थ्य देखभाल, नर्सिंग और पैरामेडिकल क्षेत्रों में प्रशिक्षित किया जाएगा.


    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने डिजिटल माध्यम से स्वास्थ्य क्षेत्र में कौशल विकास कार्यक्रम की योजना ‘मुख्यमंत्री महा आरोग्य’ की शुरुआत की. इसका लक्ष्य महामारी से निपटने के लिए मानव संसाधन को मजबूत करना है.


    कोरोना के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो सकती है, टूरिस्ट प्लेसों पर भीड़भाड़ को लेकर PM मोदी ने जताई चिंता


    मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान में कहा कि चयनित कर्मियों को तीन माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा. उसने कहा कि प्रशिक्षण 36 पाठ्यक्रमों के माध्यम से दिया जाएगा और 20,000 युवाओं को तीन महीने में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा.




    मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी ने स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को मजबूत करने के महत्व को उजागर किया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र का उन्नयन समय की जरूरत है. ठाकरे ने कहा, 'हम स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के उन्नयन के लिए वित्तीय प्रावधान कर रहे हैं, लेकिन हमें मानव संसाधनों की भी जरूरत है.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.