Home /News /maharashtra /

uddhav thackeray now fears rebellion from mps changed the party chief whip in lok sabha crs

उद्धव ठाकरे को अब सांसदों से बगावत का डर!, लोकसभा में पार्टी का चीफ व्हिप बदला, सांसद भावना गवली को हटाया

उद्धव ठाकरे ने लोकसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक बदला  (File Photo)

उद्धव ठाकरे ने लोकसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक बदला (File Photo)

Uddhav Thackeray: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने राजन विचारे को सांसद भावना गवली की जगह लोकसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक नामित किया है. गवली महाराष्ट्र में यवतमाल-वाशिम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं. वह शिवसेना के उन सांसदों में से एक हैं जिन्होंने सुझाव दिया था कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह के बीच शिवसेना को फिर से भाजपा के साथ गठबंधन कर लेना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना ने बुधवार को राजन विचारे को सांसद भावना गवली की जगह लोकसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक नामित किया. यह जानकारी शिवसेना नेता संजय राउत ने दी.

राउत ने संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी को लिखे पत्र में कहा, ‘‘आपको सूचित किया जाता है कि शिवसेना संसदीय दल ने राजन विचारे, सांसद (लोकसभा) को भावना गवली, सांसद (लोकसभा) के स्थान पर लोकसभा में तत्काल प्रभाव से मुख्य सचेतक नामित किया है.’’ संजय राउत शिवसेना संसदीय दल के नेता हैं.

सांसद भावना गवली ने किया था बागी विधायकों का समर्थन

गवली महाराष्ट्र में यवतमाल-वाशिम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं. वह शिवसेना के उन सांसदों में से एक हैं जिन्होंने सुझाव दिया था कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह के बीच शिवसेना को फिर से भाजपा के साथ गठबंधन कर लेना चाहिए.

दरअसल शिवसेना ने यह कदम इसलिए उठाया है कि एकनाथ शिंदे गुट की बगावत के बाद अब पार्टी के सांसद भी बागी तेवर दिखा रहे हैं. उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट में बंट चुकी शिवसेना के लिए बगावत की नई रूपरेखा नई दिल्ली में तैयार हो रही है. शिवसेना के सांसद भी अब उद्धव ठाकरे गुट के विरोध में होते दिख रहे हैं. ऐसे में उद्धव ठाकरे गुट ने सांसदों के बागी होने की संभावनाओं के बीच शिवसेना के नए व्हिप प्रमुख का नाम आगे किया है.

आरोप: ‘उद्धव ठाकरे को घेरे रहने वाले 4 लोगों की मंडली की वजह से हुई शिवसेना में बगावत’

बता दें कुछ दिन पहले ही शिवसेना के 30 से ज्यादा बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में भाजपा के साथ महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन किया है. जून में शिवसेना के विधायक एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र से गुजरात और फिर गुजरात से गुवाहाटी चले गए थे.

कई दिनों तक चले इस सियासी संकट के बाद उद्धव ठाकरे ने बहुमत सिद्ध करने से पहले पर्याप्त समर्थन नहीं होने के कारण सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद बीजेपी के सहयोग से एकनाथ शिंदे ने नई सरकार बनाई और मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: Eknath Shinde, Uddhav thackeray

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर