उद्धव ठाकरे बोले- BJP ने मेरे परिवार पर हमला किया, मैं उनके स्तर तक नहीं जा सकता

(PTI Photo)

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) की सरकार में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray) ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सितंबर से ही मदद नहीं कर रही है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन वाली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) की सरकार में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को 1 साल पूरा कर लिया. इस मौके पर उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि कोरोना काल में सामान्य समय के मुकाबले सरकार चलाना अलग है.

    60 वर्षीय ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई में केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि सितंबर से राज्य में पीपीई किट्स और एन-95 मास्क नहीं मिले, जिसके चलते हम पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र के पास हमारे 38,000 करोड़ रुपए बाकी हैं लेकिन अब तक वो नहीं मिले. ठाकरे ने कहा कि चक्रवात निसर्ग, विदर्भ में बाढ़ और हुई बारिश सरीखी प्राकृतिक आपदाओं में भी केंद्र की ओर से कोई मदद नहीं मिली.

    हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में भाजपा द्वारा राज्य की सरकार गिराए जाने के दावों से जुड़े सवाल पर ठाकरे ने कहा कि उन्हें अनुमान लगाने दीजिए. वो व्यस्त और खुश हैं. मैं उनकी खुशी और व्यस्तता को बर्बाद नहीं करना चाहता. कोरोना वैक्सीन से जुड़े सवाल पर ठाकरे ने कहा कि हमें एक योजना की आवश्यकता है क्योंकि टीके बनाने वाली पांच कंपनियां हैं. इसे किस तापमान पर रख है? कितने खुराक की आवश्यकता है? अभी तक किसी बात पर स्पष्टता नहीं है.

    GST के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जब जीएसटी आया तो हमने बीएमसी के जरिए कुछ मुद्दों को उठाया. उदाहरण के लिए, मुंबई को कर के पैमाने के मामले में एक विशेष दर्जा प्राप्त है. इसलिए शहर को और विकसित करने के लिए मुंबई को अतिरिक्त मदद मिलनी चाहिए. यदि जीएसटी में कोई भी कमी है तो इसे फुलप्रूफ सिस्टम बनाएं. यदि यह संभव नहीं है, तो पुरानी कर व्यवस्था को वापस लाया जाना चाहिए. यदि किसी चीज को केंद्रीय करके सभी को (राज्यों को) न्याय नहीं दिया जाता है, तो उसे करने का क्या मतलब है.

    ठाकरे ने कहा कि मैं कभी भी व्यक्तिगत हमले नहीं करता या दुर्भावनापूर्ण इरादे से नहीं बोलता. BJP ने मेरे परिवार पर दुश्मनों सरीखा हमला किया है. जब हम उनके साथ थे तो हम उनके साथ अच्छे थे, हम उनके लिए प्रचार करते थे जिसके बिना उनको वोट नहीं मिलते थे. अब देखिए कि जिस तरह से वे हमारे परिवार पर हमला कर रहे हैं और उनकी राजनीति की दूषित प्रकृति है. मैं उनके स्तर तक कभी नहीं जा सकता हूं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.