उद्धव ठाकरे ने की दीपावली पर पटाखे ना जलाने की अपील, कहा- 'फिर लॉकडाउन न लगे इसलिए...'

उद्धव ठाकरे ने दीपावली कैसे मनाएं इसको लेकर खास अपील की है.
उद्धव ठाकरे ने दीपावली कैसे मनाएं इसको लेकर खास अपील की है.

Uddhav thackeray For Diwali: लोगों ने पटाखे न जलाने की अपील करते हुए ठाकरे ने कहा कि लोगों को पटाखे चलाने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे होने वाले प्रदूषण से कोविड-19 मरीजों की हालत बिगड़ सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 8:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश के लगभग हर राज्य दीपावली (Diwali 2020) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. हालांकि कोरोना (Coronavirus) के कारण इस बार त्योहार की रौनक फीकी रहने वाली हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि दीवाली पर जलने वाले पटाखों से कोविड-19 (Covid-19) का खतरा और बढ़ सकता है. वहीं, महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कोरोना को लेकर पूरी सावधानी बरतने पर जोर देते हुए कहा, 'भीड़ में बिना मास्क के घूमने वाला कोविड-19 का मरीज करीब 400 लोगों को संक्रमित कर सकता है.'

लोगों ने पटाखे न जलाने की अपील करते हुए ठाकरे ने कहा कि लोगों को पटाखे चलाने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे होने वाले प्रदूषण से कोविड-19 मरीजों की हालत बिगड़ सकती है. उन्होंने कहा कि दिवाली के बाद के 15 दिन अहम होंगे, हमें ध्यान रखना होगा ताकि फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की जरूरत न पैदा हो. मास्क को जरूरी बताते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़ में बिना मास्क के घूमने वाला कोविड-19 का मरीज करीब 400 लोगों को संक्रमित कर सकता है. उद्धव ठाकरे ने लोकल ट्रेन सेवाओं को लेकर कहा कि हम केंद्र से आम लोगों के लिए लोकल ट्रेन सेवा शुरू करने की अपील कर रहे हैं. इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा.





महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 17 लाख से ज्यादा केस
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 17 लाख 14 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और अब तक 45 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कोरोना के एक लाख से ज्यादा एक्टिव मामले हैं और 15 लाख 69 हजार से ज्याद लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry Of Health) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 45 हजार 674 नए मामले सामने आए और इस दौरान 559 लोगों की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज