लाइव टीवी

RTI में हुआ खुलासा, उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह पर आया 2.79 करोड़ रुपये का खर्च

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 9:31 AM IST
RTI में हुआ खुलासा, उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह पर आया 2.79 करोड़ रुपये का खर्च
RTI से मिली जानकारी, उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह पर आया इतने का खर्च

शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने 28 नवंबर को मध्य मुंबई में शिवाजी पार्क मैदान में सीएम के तौर पर शपथ ली थी. इस शपथ ग्रहण समारोह पर 2.79 करोड़ रुपये का खर्च आया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 9:31 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह पर 2.79 करोड़ रुपये का खर्च आया. इस बात की जानकारी, सूचना का अधिकार (Right to Information) एक्ट के तहत मांगे गये के जवाब से पता चला. बता दें कि शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने 28 नवंबर को मध्य मुंबई में शिवाजी पार्क मैदान में सीएम के तौर पर शपथ ली थी. शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा से 6 अन्य मंत्रियों ने भी उनके साथ शपथ ली थी.

सजावट पर हुए 3 लाख खर्च
उस्मानाबाद के आरटीआई (RTI) कार्यकर्ता निखिल चनभट्टी द्वारा मांगी गयी सूचना पर मिले जवाब के अनुसार समारोह पर 2.79 करोड़ रुपये का खर्च आया. इसमें सिर्फ फूलों से सजावट पर ही तीन लाख रुपये खर्च हुए. चनभट्टी ने पिछले 10 साल में आयोजित विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों ब्यौरा मांगा था.

पांच साल पहले देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह पर 98.37 लाख रुपये खर्च हुआ था. शहर के वानखेड़े स्टेडियम में शपथग्रहण समारोह हुआ था.

इन नेताओं ने ली थी शपथ
शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की 'महा विकास अघाड़ी' के नेता के रूप में उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की शपथ ली थी. उद्धव ठाकरे के साथ-साथ तीनों पार्टियों के छह नेताओं ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी. इनमें शिवसेना से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, NCP से जयंत पाटिल और छगन भुजबल, कांग्रेस से बालासाहेब थोराट और नितिन राउत शामिल थे.

ये भी पढ़ें: DMK ने कहा: कांग्रेस गठबंधन छोड़ भी दे तो पार्टी के वोटबैंक पर नहीं होगा असर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 9:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर