लाइव टीवी

उद्धव की बीजेपी को दो टूक- सीएम पद देने के लिए राजी हैं तो कॉल करें, नहीं तो कोई ज़रूरत नहीं

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 5:18 PM IST
उद्धव की बीजेपी को दो टूक- सीएम पद देने के लिए राजी हैं तो कॉल करें, नहीं तो कोई ज़रूरत नहीं
सरकार गठन को लेकर उद्धव ठाकरे ने फिर बीजेपी पर बड़ा बयान दिया है.

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने की खींचतान अभी भी जारी है. इस दौरान उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि मैं गठबंधन तोड़ना नहीं चाहता हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 5:18 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के नतीजे (Maharashtra Assembly) आए 14 दिन हो गए हैं लेकिन अभी भी राज्य में सरकार बनने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. बीजेपी और शिवसेना (BJP and Shiv Sena) में जारी खींचतान गुरुवार को भी जारी रही. इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की अध्यक्षता में शिवसेना विधायकों की मुंबई में एक बैठक हुई. इस बैठक में उद्धव ने कहा- 'मैं ये गठबंधन तोड़ना नहीं चाहता, लेकिन मैं चाहता हूं कि बीजेपी अपना वादा निभाए जो उसने लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना से किया था.'

उद्धव ने विधायकों से कहा कि मैं हमेशा बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हूं, लेकिन उन्हें पहले लोकसभा चुनावों से पहले किए गए वादे को निभाना होगा. बीजेपी नेता 2.5 साल शिवसेना का सीएम बनाने के लिए तैयार हो जाएं और कभी भी मुझे फोन कर लें, अन्यथा मुझे फोन न करें.

उद्धव ने विधायकों से कहा कि हम बीजेपी को सबक सिखाना नहीं चाहते लेकिन ये हमारे आत्मसम्मान का मामला है. देवेंद्र फडणवीस ने जो बयान दिया वो पूरी तरह से अनुचित था, अगर वो ये साबित करना चाहते हैं कि मैं झूठ बोल रहा हूं तो इससे आगे बातचीत नहीं हो सकती. अगर बीजेपी अपना किया हुआ वादा नहीं निभा सकती तो आगे बातचीत का कोई मतलब ही नहीं रह जाता. उद्धव का दावा है कि लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ने वादा किया था कि शिवसेना को बराबर के साथी का दर्जा दिया जाएगा जिसके तहत 2.5 साल के लिए सीएम का पद भी शिवसेना के पास रहेगा.


Loading...

हमारे पास अपना मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए बहुमत
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए हमारे पास बहुमत है. हमें यह दिखाने की जरूरत नहीं है. हम विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे. हमारे पास कोई विकल्‍प नहीं है. बिना विकल्‍प के हम नहीं बोलते हैं.

शिवसेना का रुख नहीं बदला है
भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर खींचतान के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमारा रुख बदला नहीं है. राज्‍य का मुख्‍यमंत्री शिवसेना का ही होगा. उद्धव ठाकरे शिवसेना के हित में फैसला लेंगे. राज्‍यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा किए बगैर ही खाली हाथ क्‍यों लौट आए. बहुमत केवल बीजेपी-शिवसेना को ही नहीं मिला है, बल्कि गठबंधन की शर्तों को मिला है. इस तरह से गठबंधन नहीं चलता है.

महाराष्‍ट्र में हम शिवसेना का सीएम बनाएंगे: संजय राउत
संजय राउत ने कहा कि गठबंधन के दौरान सीएम पद के लिए 2.5-2.5 साल की ही बात हुई थी. महाराष्‍ट्र का जनादेश भी उसी लिए है. बीजेपी की आड़ में राज्य पर राष्ट्रपति शासन थोपने की तैयारी है. हमें भी संविधान का एक-एक पेच पता है. उसी संविधान के तहत हम महाराष्ट्र में शिवसेना का सीएम बनाएंगे.

ये भी पढ़ें: 

BJP की निजी संपत्ति नहीं, देश के लोगों का है संविधानः राउत
शिवसेना को हॉर्स ट्रेडिंग का डर, अपने विधायकों को होटल में किया शिफ्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...