होम /न्यूज /महाराष्ट्र /CM बनने के बाद आज पहली बार दिल्ली आएंगे उद्धव, PM मोदी और सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

CM बनने के बाद आज पहली बार दिल्ली आएंगे उद्धव, PM मोदी और सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

उद्धव ठाकरे आज पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे (फाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे आज पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) कार्यभार संभालने के लगभग 3 महीने बाद आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे की यह दिल्ली की पहली यात्रा होगी.

    शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया कि सीएम उद्धव ठाकरे शुक्रवार को पीएम मोदी से मिलेंगे. राउत ने कहा, ‘यह एक शिष्टाचार मुलाकात होगी.’ बता दें कि इससे पहले एक कार्यक्रम में महाराष्ट्र पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करने उद्धव ठाकरे एयरपोर्ट पहुंचे थे. उद्धव ठाकरे ने गत 28 नवंबर को महाराष्ट्र की शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुखिया के रूप में कार्यभार संभाला था.

    सोनिया और आडवाणी से भी करेंगे मुलाकात
    पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगे. इसके बाद उद्धव का बीजपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मिलने का कार्यक्रम है. महाराष्ट्र के सीएम शुक्रवार शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगे.

    कांग्रेस-एनसीपी की मदद से शिवसेना ने बनाई थी सरकार
    बता दें कि लंबे समय से शिवसेना और बीजेपी सहयोगी रही हैं. लेकिन पिछले साल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सीएम पद को लेकर दोनों पार्टियों के रिश्ते बिगड़ गए थे. जिसके बाद शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी की मदद से राज्य में सरकार बनाई और उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

    (PTI इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-

    दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में हुई तेज बारिश

    Tags: CM Uddhav Thackeray, Lal Krishna Advani, Pm narendra modi, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें