खेत बेचकर भी कॉलेज की फीस नहीं भर पा रहे थे पिता, छात्रा ने कर ली आत्महत्या

किसान पिता कॉलेज में दाखिले के लिए एक लाख रुपए की व्यवस्था खेत बेचकर भी नहीं कर पा रहे थे. पिता की परेशानी और अपने भविष्य की चिंता को लेकर छात्रा ने आत्महत्या कर ली.

Vivek Gupta | News18India
Updated: July 26, 2019, 5:17 PM IST
खेत बेचकर भी कॉलेज की फीस नहीं भर पा रहे थे पिता, छात्रा ने कर ली आत्महत्या
कॉलेज में दाखिला न हो पाने के कारण छात्नेरा की आत्महत्या
Vivek Gupta | News18India
Updated: July 26, 2019, 5:17 PM IST
महाराष्ट्र के सोलापुर में एक 20 साल की छात्रा ने इसलिए खुदकुशी कर ली, क्योंकि उसके परिवार के पास अच्छे कॉलेज में पढ़ाने के लिए फीस के पैसे नहीं थे. 20 साल की रुपाली रामकृष्ण पवार के किसान पिता अपना खेत बेचने के बाद भी अपने बेटी के कॉलेज की फीस नहीं भर पा रहे थे, पिता की परेशानी और अपने भविष्य की चिंता में रुपाली ने 24 जुलाई को अपने घर में ज़हर खा कर आत्महत्या कर ली.

सीट कंफर्म होने के बाद नहीं हो पाया दाखिला
परिजनों ने बताया कि रुपाली पढ़ाई-लिखाई में काफी तेज़ थी. 12वीं के बाद उसने बायोटेक करने के लिए कोयम्बटूर के एक कॉलेज में दाखिले के लिए फार्म भी भरा था. नंबर अच्छे होने की वजह से रुपाली का कॉलेज में दाखिला भी हो गया. कॉलेज की फीस 1 लाख 10 हज़ार रुपए थी, जिसे तुरंत भरना था. रुपाली के पिता ने दाखिले के लिए शुरु में दस हजार रुपए भी भर दिए. जिससे रुपाली की सीट भी उस कॉलेज में कंर्फम हो गई. हालांकि इसके बाद लगने वाली रकम का इंतज़ाम वो नहीं कर पाए.

फीस के एक लाख की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी

रुपाली के पिता एक लाख रुपए का इंतजाम नहीं कर पा रहे थे, जिसके बाद उन्होंने अपने खेत बेचने का फैसला कर लिया. लेकिन खेत बेचने पर भी एडमिशन फीस के बराबर पैसे नहीं मिल पा रहे थे. इसके बाद ही उसने आत्महत्या करने का फैसला कर लिया था.

मृतका के चाचा रामदास पाटिल ने बताया कि वो पढ़ाई में काफी अच्छी थी, 12वीं में 89% नंबर आए थे. पिता द्वारा 10 हजार रूपये देकर सीट कंफर्म कराने के बाद भी जब पैसों की वजह से उसका एडमिशन नहीं हो पाया तो उसकी हिम्मत टूट गई थी, तभी उसने ये फैसला किया था.

ये भी पढ़ें -
Loading...

कितनी बढ़ी किसानों की आय? सांसदों के इस सवाल पर मोदी सरकार ने दिया ये जवाब!

किस्मत बदलने के फेर में फंसे येदियुरप्पा! अपने नाम की बदली स्पेलिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...