Home /News /maharashtra /

बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए रेलवे की अनोखी मुहिम, प्लास्टिक लाओ - मास्क पाओ

बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए रेलवे की अनोखी मुहिम, प्लास्टिक लाओ - मास्क पाओ

रेलवे की इस मुहिम में संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम, बीएमसी सहित कई अन्य संगठन भी शामिल हैं.

रेलवे की इस मुहिम में संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम, बीएमसी सहित कई अन्य संगठन भी शामिल हैं.

Mumbai latest news in Hindi: इस मुहिम के जरिये रेलवे की लोगों को यह भी बताने की कोशिश है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए मास्क पहनना बेहद ही जरुरी है. इस मुहिम के तहत रेलवे ने भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर स्टॉल्स लगाया है.

मुंबई. महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों (Maharashtra Corona Case) के बीच लोगों द्वारा मास्क न लगाने की लापरवाही को देखते  हुए मध्य रेलवे (Indian Railways) ने रीसाइक्लिंग डे पर एक बेहद ही अनोखी मुहिम शुरू की है, जिसे नाम दिया है प्लास्टिक लाओ मास्क पाओ. इस मुहिम की शुरुआत मुम्बई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल, दादर, भायखला सहित कुछ प्रमुख स्टेशनों पर की गई है.

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क शिवाजी सुतार ने बताया कि रीसाइक्लिंग डे के मौके पर रेलवे के मुहिम का उद्देश्य प्लास्टिक के कचरे को इकठ्ठा करके उसे रीसायकल करने के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करना है. इतना ही नहीं, इस मुहिम के जरिये उन लोगों को मास्क का महत्व भी समझाना है जो बढ़ते कोरोना मामलों के बाद भी गंभीर नही हो रहे हैं और बिना मास्क घूमकर लापरवाही कर खुद की जान को खतरे में डाल रहे हैं.

मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित करना है उद्देश्य
इस मुहिम के जरिये रेलवे की लोगों को यह भी बताने की कोशिश है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए मास्क पहनना बेहद ही जरुरी है. इस मुहिम के तहत रेलवे ने भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर स्टॉल्स लगाया है. कोई भी यात्री प्लास्टिक कचरे जैसे बोतलें, पॉलिथीन बैग सहित तमाम तरह के प्लास्टिक को जमाकर उसके बदले में मास्क पा सकता है.

एक महीने तक जारी रहेगी मुहिम
रेलवे की इस मुहिम में संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम, बीएमसी सहित कई अन्य संगठन भी शामिल हैं. रेलवे के आला अधिकारियों की मानें तो यह अभियान एक महीने तक जारी रहेगा और इस दौरान मध्य रेलवे के यात्री इसमें हिस्सा ले सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः- आतंकियों की नई साजिश 'स्टिकी बम', जम्मू-कश्मीर में अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. तमाम अपील के बाद भी लोग कोरोना नियमों का जमकर उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना नियमों का पालन करवाने और लोगों को जागरूक करने के लिए इस तरह की मुहिम चलाई जा रही हैं.

Tags: Coronavirus, Coronavirus Case, Indian Railways, Railways

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर