अपना शहर चुनें

States

उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में हुईं शामिल, एक साल पहले छोड़ा था कांग्रेस का हाथ

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यानी 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हुईं उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने मुंबई नार्थ सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव हार गई थीं. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 2:32 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने तकरीबन 20 महीने बाद राजनीति की दूसरी पारी की शुरुआत कर दी है. उर्मिला मंगलवार को शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल हो गईं. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यानी 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला ने मुंबई नार्थ सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि, कड़ी मेहनत के बावजूद एक्ट्रेस चुनाव हार गईं. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए 10 सितंबर 2019 को पार्टी छोड़ दी थी.

राज्यपाल बीएस कोश्यारी के कोटे से नामांकन के लिए 11 अन्य लोगों के नाम भी तीन पार्टी महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार ने भेजे हैं. राज्यपाल को अभी 12 नामों की सूची को मंजूरी देनी है. उर्मिला के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें कई महीनों से लगाई जा रही थीं, लेकिन इसकी पुष्टि अब हुई है.

शिवसेना नेता ने अज़ान से की महाआरती की तुलना, BJP ने पूछा- अचानक इतना प्यार कैसे?



शिवसेना को क्या फायदा?
जानकारों के मुताबिक, शिवसेना उर्मिला मातोंडकर के रूप में हिंदी और अंग्रेजी वोटरों के बीच ऐसी सशक्‍त महिला की छवि देखती है जो एक अच्‍छी वक्‍ता होने के साथ राष्‍ट्रीय स्‍तर पर पार्टी की बात रखने में सहज हो. उर्मिला मराठी वोटरों के भी उतने ही करीब हैं. भविष्‍य में उर्मिला को पार्टी प्रवक्‍ता भी बनाया जा सकता है.

कांग्रेस को भी नहीं है ऐतराज
शिवसेना के इस फैसले पर कांग्रेस ने भी कोई ऐतराज नहीं जताया. इस कदम के बचाव में शिवसेना ने कहा कि उर्मिला कांग्रेस से इस्‍तीफा दे चुकी हैं. कांग्रेस प्रवक्‍ता सचिन सावंत ने भी कहा, 'उर्मिला पिछले साल पार्टी छोड़ चुकी हैं.'

इन फिल्मों से मिली शोहरत
एक्ट्रेस के तौर पर उर्मिल मातोंडकर पहली बार 1991 की फिल्म 'नरसिम्हा' में दिखी थीं. इसके बाद 1995 में आई रंगीला फिल्म से उनको शोहरत मिली. 1997 में जुदाई और 1998 में सत्या में उर्मिला के अभिनय को बहुत सराहा गया. इन तीनों फिल्मों को फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिये नामित किया गया था.

2016 में हुई थी शादी
उर्मिला मातोंडकर ने 2016 में अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी. मोहसिन जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'लक बाय चांस' में काम कर चुके हैं. इसमें वे फरहान अख्तर के साथ मॉडलिंग करते दिखाई दिए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज