वसूली कांड: 14 अप्रैल को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से पूछताछ करेगी CBI

अनिल देशमुख पर लगे हैं करोड़ों की वसूली के आरोप (ANI)

अनिल देशमुख पर लगे हैं करोड़ों की वसूली के आरोप (ANI)

Vasooli Case: मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमवीर सिंह ने कुछ हफ्ते पहले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को 8 पन्नों की चिट्ठी लिखी थी जिसमें आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख मुंबई पुलिस के अधिकारियों से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली कर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 12:47 AM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) के वसूली के आरोप के बाद सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Former HM Anil Deshmukh) को 14 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है. आपको बता दें कि मुंबई पुलिस के पूर्व  कमिश्नर परमबीर सिंह ने कुछ हफ्ते पहले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को 8 पन्नों की चिट्ठी लिखी थी जिसमें आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख मुंबई पुलिस के अधिकारियों से हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली कर रहे थे.

बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस पूरे मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. बॉम्बे हाई कोर्ट ने आदेश दिए थे कि इस पूरे मामले में सीबीआई 15 दिनों में अपनी प्राथमिक जांच करें और अगर सीबीआई को लगता है कि इस पूरे मामले में एफआईआर दर्ज करनी चाहिए तो वह अपनी प्राथमिक जांच के बाद एफआईआर दर्ज कर सकती है.

Youtube Video


ये भी पढ़ें- Kumbh 2021:कुंभ के दूसरे शाही स्नान में नहीं दिखा कोरोना का डर, देखिए तस्वीरें
पांच लोगों से हो चुकी है पूछताछ

आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह के वसूली आरोप के मामले में सीबीआई अब तक 5 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. जिसमें महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के 2 पीए, संदिग्ध कार मामले में आरोपी सचिन वाजे और मुंबई के एक बड़े होटल के मालिक से भी पूछताछ हो चुकी है. माना जा रहा है कि इन सभी से पूछताछ के बाद अब सीबीआई महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से पूछताछ करेगी.





इस पूरे मामले में सीबीआई ने शिकायतकर्ता और आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह का भी स्टेटमेंट लिया है. मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के आरोपों के बाद और बॉम्बे हाईकोर्ट के सीबीआई जांच के आदेश के बाद महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज