VIDEO: नवी मुंबई में भारी बारिश, खारघर की पहाड़ी से बचाए गए 120 लोग

बचाए गए फंसे लोग. (Pic- ANI)

Mumbai Rains: खारघर की पहाड़ी पर फंसे लोगों को बचाने के लिए दमकल विभाग ने बचाव अभियान चलाया. इस दौरान 120 लोगों को बचाया गया है. इनमें 78 महिलाएं शामिल हैं.

  • Share this:
    मुंबई. मुंबई (Mumbai Rain) में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. इसके कारण जगह-जगह जलभराव देखने को मिल रहा है. साथ ही बारिश के कारण शहर में अलग-अलग जगह पर हुए कई हादसों में करीब 31 लोगों की मौत भी हुई है. इस बीच नवी मुंबई (Navi Mumbai) में भी भारी बारिश हुई है. नवी मुंबई की खारघर की पहाड़ियों का एक वीडियो सामने आया है. इसमें बड़ी संख्‍या में लोग वहां फंसे दिख रहे हैं.

    वीडियो में देखा जा सकता है कि खारघर की पहाड़ी पर फंसे लोगों को बचाने के लिए दमकल विभाग ने बचाव अभियान चलाया. इस दौरान 120 लोगों को बचाया गया है. इनमें 78 महिलाएं शामिल हैं.





    दमकल विभाग के अनुसार इन सभी 120 लोगों को खारघर की पहाड़ियों के अलग-अलग स्‍थानों से बचाया गया है. दमकलकर्मियों ने बताया कि फायर स्‍टेशन में उन्‍हें लोगों की ओर से मदद के लिए कॉल की गई थी. इसके बाद उन्‍हें बचाने के लिए अभियान चलाया गया.

    वीडियो में देखा जा सकता है कि दमकलकर्मी इलाके में फंसे लोगों को सीढ़ी के सहारे पहाड़ी रास्‍ता पार करके बचा रहे हैं. नीचे बेहद तेज रफ्तार में पानी बह रहा है.



    पुलिस ने इस संबंध में जानकारी दी है कि रविवार दोपहर से इलाके में भारी बारिश हो रही थी. इससे वहां नाला उफान पर आ गया. लोगों को बचाने का यह अभियान शाम करीब 5 बजे शुरू किया गया था और यह दो घंटे तक चला था.

    जानकारी दी गई है कि ये सभी लोग नवी मुंबई और मुंबई की अलग-अलग जगहों से वहां आए थे. वे सभी लोग दिन में नदी पार करके पहाड़ियों पर गए थे और वहां घूम रहे थे. भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गए और वे लोग वहां फंस गए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.