Home /News /maharashtra /

Viral Video Mumbai Local: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में गिरी महिला, RPF जवान की सूझबूझ से बची जान

Viral Video Mumbai Local: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में गिरी महिला, RPF जवान की सूझबूझ से बची जान

मुंबई से सटे कल्याण स्टेशन पर आरपीएफ जवान ने महिला को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया.

मुंबई से सटे कल्याण स्टेशन पर आरपीएफ जवान ने महिला को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया.

Viral Video Mumbai Local: सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे एक महिला चलती MGR चेन्नई एक्सप्रेस (MGR Chennai Express) में चढ़ने की कोशिश कर रही थी. चलती ट्रेन (Train) में चढ़ने के दौरान महिला का संतुलन बिगड़ गया और वह फिसलकर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच जाने लगी. इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवान (RPF Staff ) उपदेश यादव ने उन्हें बाहर खींच लिया और उनकी जान बचा ली. जवान की सूझबूझ से ही महिला की जान बचाई जा सकी.

अधिक पढ़ें ...

Viral Video Mumbai Local: एक बार फिर आरपीएफ (RPF) का जवान ट्रेन में सफर कर रहे लोगों के लिए मसीहा बनकर सामने आया है. चलती ट्रेन से उतरने के प्रयास में सोमवार दोपहर एक महिला मुंबई से सटे कल्याण स्टेशन (Kalyan Railway Station) पर फिसल गई और प्‍लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच में फंस गई. इसी दौरान प्‍लेटफॉर्म पर ड्यूटी कर रहे एक आरपीएफ के जवान ने समय रहते महिला को बाहर खींच लिया और महिला की जान बचा ली.

बता दें कि सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे एक महिला चलती MGR चेन्नई एक्सप्रेस में चढ़ने की कोशिश कर रही थी. चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान महिला का संतुलन बिगड़ गया और वह फिसलकर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच जाने लगी. इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवान उपदेश यादव ने उन्हें बाहर खींच लिया और उनकी जान बचा ली. जवान की सूझबूझ से ही महिला की जान बचाई जा सकी. इस खबर को सुनने के बाद हर कोई आरपीएफ जवान की तारीफ कर रहा है. कुछ लोगों ने जवान को असली हीरो भी कहा है.

इस घटना से पहले 14 नवंबर को भी मुंबई के कल्‍याण स्‍टेशन में ऐसा ही हादसा हुआ था. उस समय एक शख्‍स प्‍लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच में गिर गया था. उस समय एक प्वाइंटमैन की सतर्कता ने शख्स की जान बचा ली. मध्य रेलवे ने घटना का वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था.

इसे भी पढ़ें :- चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में गिरा यात्री, ट्रेन-प्लेटफॉर्म के बीच फंसा; RPF जवान ने बचाई जान, Video Viral

वीडियो शेयर करते हुए सेंट्रल रेलवे ने कैप्शन लिखा था, ‘कल्याण स्टेशन के प्वाइंटमैन ने बचाई एक यात्री की जान. दिनांक 14.11.2021 को कल्याण स्टेशन पर 02321अप 11.54 बजे जैसे ही रवाना हुई. प्वाइंटमैन शिवाजी सिंह ने एक यात्री को प्लेटफॉर्म एवं ट्रेन के बीच गिरते हुए देख लिया. प्वाइंटमैन ने तुरंत उसकी मदद की और जान बचाई.’

Tags: Maharashtra, Mumbai, Train

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर