महाराष्‍ट्र में 8 साल के बच्‍चे से कोरोना मरीजों का टॉयलेट कराया साफ, अफसर निलंबित

बच्‍चे से साफ कराया गया टॉयलेट. (Pic- Social Media)

Coronavirus in Maharashtra: मामला महाराष्‍ट्र के बुलढाणा का है. यहां के मरोड़ गांव में प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला परिषदीय स्‍कूल को आइसोलेशन सेंटर में बदल दिया है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के बुलढाणा (Buldhana) में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक 8 साल के बच्‍चे से आइसोलेशन सेंटर (Isolation Centre) में रह रहे कोरोना मरीजों  (Corona Patients) का टॉयलेट साफ कराया गया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. इसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने पंचायत समिति के अधिकारी को निलंबित कर दिया है.

    मामला महाराष्‍ट्र के बुलढाणा का है. यहां के मरोड़ गांव में प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला परिषदीय स्‍कूल को आइसोलेशन सेंटर में बदल दिया है. इसमें कई कोरोना मरीज रह रहे हैं. इस बीच गांव समिति को जानकारी हुई कि जिलाधिकारी इस सेंटर के निरीक्षण के लिए आ रहे हैं.

    लेकिन इस दौरान वहां का टॉयलेट गंदा था और कोई साफ करने वाला नहीं था. ऐसे में गांव समिति के एक अफसर ने 8 साल बच्‍चे को धमकाकर उससे टॉयलेट साफ कराना शुरू कर दिया. वीडियो में दिख रहा है कि वह पीछे से मराठी भाषा में उसे निर्देश भी दे रहा है.

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बच्‍चे का कहना है कि टॉयलेट साफ करने के बदले उसे 50 रुपये दिए गए थे. उसे टॉयलेट की सफाई करने के लिए लकड़ी से मारने की धमकी दी गई थी. उस अफसर को अब निलंबित कर दिया गया है.