जाएं और कोरोना वैक्सीन लगवाएं- मुंबई में तीन दिनों के लिए Walk-In Vaccination चलाएगी बीएमसी

कोरोना रोधी वैक्‍सीन का टीकाकरण  (File pic)

कोरोना रोधी वैक्‍सीन का टीकाकरण (File pic)

Vaccination In Mumbai: 45 साल और उससे अधिक उम्र के स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को दूसरी खुराक मिलेगी. सभी आयु समूहों को कोवैक्सिन की दूसरी खुराक मिलेगी.

  • Share this:

मुंबई. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने रविवार को कहा कि वह सोमवार से बुधवार तक अपने केंद्रों पर निवासियों के लिए बिना रजिस्ट्रेशन के भी लोगों का टीकाकरण करेगा. जो लोग केंद्रों पर आएंगे वहीं उनका रजिस्ट्रेशन किया जाएगा और फिर वैक्सीनेशन होगा. BMC ने एक बयान में क हा कि 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के निवासियों को इस अवधि के दौरान कोविशील्ड वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक मिलेगी.

45 साल और उससे अधिक उम्र के स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को दूसरी खुराक मिलेगी. सभी आयु समूहों को कोवैक्सिन की दूसरी खुराक मिलेगी. 27 से 29 मई तक रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. 30 मई को कोई टीकाकरण नहीं होगा. BMC ने कहा कि कार्यक्रम में किसी भी बदलाव के बारे में जनता को एक दिन पहले जानकारी दी जाएगी.

Youtube Video

मुंबई में कोविड-19 के 1431 नए मामले सामने आए
उधर मुंबई में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1431 नए मामले सामने आए जबकि इस महामारी से 49 और मरीजों की जान चली गई. बृह्न्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बताया कि 23314 नमूनों की जांच से संक्रमण के यह नए मामले सामने आए हैं. बीएमसी ने एक बयान में कहा कि नए मामलों के साथ ही मुंबई में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 697810 हो गई है जबकि महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 4623 हो गया है.

नगर निकाय ने कहा कि आज 1470 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और इसके साथ ही महानगर में इस महामारी से संक्रमित कुल 652686 लोग ठीक हो चुके हैं.




देश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले इस महानगर में अब तक (रविवार तक) कुल 6072000 नमूनों की जांच की जा चुकी है. बयान के मुताबिक मुंबई में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 93 प्रतिशत पहुंच गई है जबकि 16 से 22 मई की अवधि के दौरान मामलों की कुल वृद्धि दर 0.22 प्रतिशत रही. इसमें कहा गया कि मुंबई में संक्रमण के मामलों के दोगुना होने की दर अब 331 दिनों की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज