लाइव टीवी

PMC बैंक घोटाला: पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, पूर्व चेयरमैन वरयम सिंह गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 11:45 PM IST
PMC बैंक घोटाला: पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, पूर्व चेयरमैन वरयम सिंह गिरफ्तार
कर्ज का भुगतान न किए जाने पर बैंक के अधिकारियों ने कथित तौर पर इन ऋणों का खुलासा नहीं किया और भारतीय रिजर्व बैंक से इसकी जानकारी छिपाई.

पीएमसी (PMC) बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयम सिंह (Waryam singh) को बैंक से जुड़े 4,355 करोड़ रुपए के कथित घोटाले के संबंध में शनिवार को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 11:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई: पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव/पीएमसी (PMC) बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयम सिंह (Waryam singh) को बैंक से जुड़े 4,355 करोड़ रुपए के कथित घोटाले के संबंध में शनिवार को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया. इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है. आर्थिक अपराध शाखा/ईओडब्ल्यू (EOW) ने इस मामले में पहले ही बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस और एचडीआईएल समूह के प्रोमोटर राकेश तथा सारंग वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यहां माहिम चर्च इलाके की ईओडब्ल्यू के विशेष जांच दल के अधिकारियों ने वरयम सिंह (68) को हिरासत में लिया. पुलिस इससे पहले उपनगर अंधेरी वेस्ट में उनके घर में गई लेकिन वो वहां नहीं मिले. अधिकारी ने बताया कि सिंह को ईओडब्ल्यू कार्यालय लाया गया और कथित घोटाले के बारे में उनसे पूछताछ की.

वरयम सिंह का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल
वरयम सिंह (Waryam singh) द्वारा ईओडब्ल्यू को आत्मसमर्पण करने को लेकर लिखा गया एक कथित पत्र सोशल मीडिया पर शाम को वायरल हुआ, लेकिन पुलिस ने आत्मसमर्पण करने की बात से इनकार किया. ईओडब्ल्यू द्वारा दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, एचडीआईएल समूह के प्रोमोटरों ने मुंबई में बैंक की भांडुप शाखा से कर्ज लेने के लिए उसके प्रबंधन से मिलीभगत की.

कर्ज का भुगतान न किए जाने पर बैंक के अधिकारियों ने कथित तौर पर इन ऋणों का खुलासा नहीं किया और भारतीय रिजर्व बैंक से इसकी जानकारी छिपाई.

ये भी पढ़ें: आखिर क्या है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सबसे बड़ी समस्या!

ये भी पढ़ें: सरकार की इस स्कीम से 1.65 करोड़ किसानों को हुआ बड़ा फायदा, जानें यहां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 11:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...