नाजुक दौर से गुजर रही मुंबई पुलिस के गौरव को फिर से हासिल करेंगे, IPS हेमंत नागराले ने कहा

मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले. (एएनआई/17 मार्च 2021)

मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले. (एएनआई/17 मार्च 2021)

Mumbai News: मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर हेमंत नागराले ने कहा कि कुछ ऐसे मामले हुए हैं जिससे मुंबई पुलिस की विश्वसनियता पर प्रश्न चिन्ह लगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 8:12 PM IST
  • Share this:

मुंबई. मुंबई पुलिस की कमान संभालने वाले वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले ने बुधवार को कहा कि वे मुंबई पुलिस के गौरव को फिर से वापस लाएंगे. हेमंत नगराले आज ही मुंबई पुलिस आयुक्त बने हैं. उन्होंने परमबीर सिंह का स्थान लिया है, जिनका राज्य के होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया है.


मुंबई पुलिस कमिश्नर का पद संभालने के बाद अपने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, 'मुंबई पुलिस नाजुक दौर से गुजर रही है. कुछ ऐसे मामले हुए हैं जिससे मुंबई पुलिस की विश्वसनियता पर प्रश्न चिन्ह लगे हैं. मुझे विश्वास है कि हम अच्छा काम करके लोगों के बीच में मुंबई पुलिस का नाम कर सकेंगे.'


बुधवार दोपहर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले देशमुख ने ट्विटर के जरिये यह पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के तबादले और उनकी जगह हेमंत नागराले को नियुक्त करने की जानकारी दी. इससे पहले सिंह द्वारा सचिन वाजे प्रकरण से निपटने को लेकर मीडिया में चर्चाएं थीं.

देशमुख ने ट्वीट किया, ''सरकार का बड़ा फैसला. हेमंत नागराले मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे. रजनीश सेठ को महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.'' उन्होंने लिखा, '' संजय पांडे को महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा निगम की जिम्मेदारी दी गई है. परमबीर सिंह को होमगार्ड विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है.''
महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन की सिलसिलेवार बैठकों के बाद लिया है. वाजे दक्षिण मुंबई के पॉश इलाके में स्कॉर्पियो कार मिलने के मामले में एनआईए द्वारा की जा रही जांच के केन्द्र में हैं.



मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को इस मामले में कथित भूमिका के चलते 13 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था. वह हाल तक मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की अपराध खुफिया इकाई से संबद्ध थे. ताजा घटनाक्रम 15 मार्च को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार के बीच हुई बैठक के बाद देखने को मिला है. ऐसी खबरें है कि वाजे ने सिंह के निर्देश पर इस पूरे प्रकरण की पटकथा तैयार की थी.

(इनपुट भाषा से भी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज