Home /News /maharashtra /

who has the right over shiv sena sanjay raut said where there is thackeray there is party stv

शिवसेना पर किसका हक? संजय राउत बोले- जहां ठाकरे हैं, वहीं पार्टी है

शिवसेना के राज्यसभा सांसद एवं मुख्य प्रवक्ता संजय राउत. (File Photo)

शिवसेना के राज्यसभा सांसद एवं मुख्य प्रवक्ता संजय राउत. (File Photo)

शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शिवसेना से अलग होने वाले विधायकों के गुट के साथ मिलकर महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में नई सरकार का गठन किया है और शिवसेना वहीं है, जहां ठाकरे हैं.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई .  शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut)  ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शिवसेना से अलग होने वाले विधायकों के गुट के साथ मिलकर महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे  (Eknath Shinde)  के नेतृत्व में नई सरकार का गठन किया है और शिवसेना वहीं है, जहां ठाकरे हैं. राउत ने राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि भाजपा 2019 में अपनी बात पर कायम रहती, जो उसके पास ढाई साल तक मुख्यमंत्री का पद बना रह सकता था और शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ मिलकर महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाने का प्रयोग नहीं होता.

राउत ने सवाल किया कि फडणवीस के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद भाजपा को क्या मिला. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में अपने दल का विस्तार करने की कोशिश करेंगे. शिवसेना से अलग हुए एक समूह ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार का गठन किया है.’ राउत से सवाल किया गया था कि क्या शिंदे के नेतृत्व वाली नई सरकार शिवसेना-भाजपा की सरकार है. इसके जवाब में राउत ने यह बयान दिया. उन्होंने जोर दिया कि शिवसेना को विभाजित करने के शिंदे के कदम से पार्टी कमजोर नहीं होगी.

कृषि, बेरोजगारी संबंधी समस्याओं को मिलकर सुलझाएं 

राउत ने कहा, ‘शिवसेना वहीं है, जहां ठाकरे हैं.’ शिंदे ने बयान दिया कि भाजपा के पास बागी समूह से अधिक विधायक होने के बावजूद उन्हें मुख्यमंत्री बनाकर फडवणीस ने बड़ा दिल दिखाया. इस बयान पर राउत ने कहा कि नवनियुक्त मुख्यमंत्री की बड़े दिल की परिभाषा संभवत: अलग है. राउत ने नई सरकार को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिवसेना से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले शिंदे और फडणवीस को कृषि, बेरोजगारी संबंधी समस्याओं को मिलकर सुलझाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘ऐसा करते समय, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रशासन और पुलिस तंत्र बिना किसी पूर्वाग्रह के कार्य करें.’

Tags: BJP, Eknath Shinde, Sanjay raut

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर