अपना शहर चुनें

States

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकने ने कहा- किसी भी अन्याय के खिलाफ विदर्भ की रक्षा करूंगा

उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम आपके साथ कभी नाइंसाफी नहीं होने देंगे (Photo -PTI)
उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम आपके साथ कभी नाइंसाफी नहीं होने देंगे (Photo -PTI)

Maharashtra News: महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी नागपुर (Nagpur) में स्थायी राज्य विधानसभा सचिवालय के उद्घाटन के बाद ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित कर रहे थे.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने सोमवार को कहा कि विदर्भ (Vidarbh) उनके दिल के करीब है और जोर दिया कि उनकी सरकार क्षेत्र के साथ किसी भी नाइंसाफी के खिलाफ ‘कवच’ के तौर पर काम करेगी. विदर्भ को महाराष्ट्र (Maharashtra) का महत्वपूर्ण भाग बताते हुए उन्होंने कहा कि महा विकास आघाड़ी गठबंधन (Maha Vikas Agadhi Alliance) के नेतृत्व वाली सरकार यहां के लोगों के अधिकारों के लिए लगातार खड़ी रहेगी.

महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी नागपुर (Nagpur) में स्थायी राज्य विधानसभा सचिवालय के उद्घाटन के बाद ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित कर रहे थे. महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नाना पटोले (Maharashtra Assembly Speaker Nana Patole) ने यहां विधानभवन परिसर में कार्यालय का उद्घाटन किया. विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि झिरवाल और कुछ अन्य मंत्री भी इस दौरान मौजूद थे. इस नए कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा ‘‘मैं विदर्भ के लोगों को बताना चाहता हूं कि आप हमेशा हमारे दिल के करीब रहेंगे.’’

ये भी पढ़ें- शुरुआत में महंगी हो सकती है कोवैक्सीन, फिर उत्‍पादन पर निर्भर करेगी कीमत- भारत बायोटेक




ठाकरे ने कहा, ‘‘हम आपके साथ कभी नाइंसाफी नहीं होने देंगे...अगर आपके साथ कोई अन्याय करेगा तो हम कवच के रूप में खड़ा रहेंगे...हम आपके अधिकारों के लिए खड़ा रहेंगे और अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे.’’ उन्होंने कहा कि मुंबई और नागपुर, जो भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस का घर है, करीब आ गए हैं और "आने वाले दिनों में हमारा रिश्ता और मजबूत होगा."

महाराष्ट्र न कभी रुका है, न रुकेगा
ठाकरे ने आगे कहा, "हमें इस तथ्य पर गर्व है कि नागपुर राज्य की दूसरी राजधानी है और विदर्भ महाराष्ट्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. ठाकरे ने कहा "मुझे गर्व और संतोष है कि ऐसी प्रतिकूल परिस्थितियों (COVID-19) में, महाराष्ट्र बंद नहीं हुआ है और न ही कभी रुकेगा.

ये भी पढ़ें- बाजार में लगातार 9वें सत्र रही तेजी! Sensex-Nifty ऑलटाइम हाई पर हुए बंद

उन्होंने कहा "एकजुट महाराष्ट्र के गठन के 60वें वर्ष में हम इस कार्यालय को शुरू करने में सक्षम है. यह कार्यालय अब पूरे वर्ष में हर रोज काम करेगा और स्थानीय प्रतिनिधियों और विदर्भ के लोगों की मदद करेगा."



पटोले ने कहा कि स्थायी सचिवालय कार्यालय का उद्घाटन एक ऐतिहासिक क्षण था. पटोले ने कहा कि एक समान विधायिका सचिवालय पुणे में बहुत जल्द आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज