Home /News /maharashtra /

जनरल दुकानों और सुपर मार्केट में भी बिकेगी वाईन, महाराष्‍ट्र सरकार का फैसला

जनरल दुकानों और सुपर मार्केट में भी बिकेगी वाईन, महाराष्‍ट्र सरकार का फैसला

महाराष्‍ट्र में अब वाईन जनरल दुकानों और सुपर मार्केट में भी बेची जा सकती है.

महाराष्‍ट्र में अब वाईन जनरल दुकानों और सुपर मार्केट में भी बेची जा सकती है.

महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया है कि अब वाईन, जनरल दुकानों और सुपर मार्केट में भी बेची जा सकती है. सरकार ने इसके लिए शर्त रखी है कि ये सुपर मार्केट और जनरल दुकान कम से कम 1000 स्‍क्वायर फीट से बड़े हों. इस फैसले पर भारतीय जनता पार्टी ने अपना विरोध जताया है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government)  ने फैसला किया है कि अब वाईन (Wine), जनरल दुकानों और सुपर मार्केट में भी बेची जा सकती है. सरकार ने इसके लिए शर्त रखी है कि ये सुपर मार्केट और जनरल दुकान कम से कम 1000 स्‍क्वायर फीट से बड़े हों. महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया है. इस फैसले पर भारतीय जनता पार्टी ने अपना विरोध जताया है. पार्टी का कहना है कि वह महाराष्‍ट्र को ‘मद्यराष्‍ट्र’ नहीं बनने देगी.

सरकार के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने बताया कि सुपर मार्केट और दुकानों में अन्‍य सामानों की तरह अब वाईन बिक सकेगी. इसके लिए 1000 फीट की जगह जरूरी होगी और इसके लिए सुपर मार्केट और जनरल दुकानों में एक अलग स्‍टोर बनाने के बाद वाईन बेची जा सकेगी. इधर, महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले पर बीजेपी का विरोध जता रही है. बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि पेट्रोल- डीजल के दामों को कम करने के बजाए सरकार शराब की दुकानें खोल रही है. सरकार ने महामारी के समय जनता को कोई राहत नहीं दी.

वहीं, बीजेपी नेता राहुल नारवेकर का कहना है कि बीजेपी इस फैसले का विरोध करती है. राज्य में सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों पर कम करने का विचार नहीं कर रही है. पर उसने वाईन को सुपर मार्केटो में बेचने का फैसला कर लिया है. महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि इस फैसले से फल किसानों का काफी फायदा होगा.

Tags: Maharashtra Government, Nawab Malik, Wine

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर