कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार में जुटी लोगों की भीड़, इतने पाए गए संक्रमित
Maharashtra News in Hindi

कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार में जुटी लोगों की भीड़, इतने पाए गए संक्रमित
गौरतलब है कि दिल्ली में संक्रमण के मामले 20,000 को पार कर गए हैं. वहीं, अब तक 523 लोगों की मौत हो चुकी हैं. (सांकेतिक फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले (Thane) के उल्हासनगर उप नगर में कोविड-19 (Covid-19) से 40 वर्षीय एक महिला की मौत होने के बाद कई लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए

  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले (Thane) के उल्हासनगर उप नगर में कोविड-19 (Covid-19) से 40 वर्षीय एक महिला की मौत होने के बाद उसकी अंत्येष्टि में शामिल हुए 18 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. उल्हासनगर नगर निगम के एक प्रवक्ता ने बताया कि निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर कम से कम 70 लोग महिला की अंत्येष्टि में शामिल हुए थे.

शव सौंपने के साथ दी गई थी हिदायत
उन्होंने कहा कि महिला की मौत से पहले उसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. अधिकारी ने कहा कि महिला के शव को परिवार को सौंपे जाने के साथ सख्त हिदायत दी गई थी कि शव के बैग को न खोला जाए लेकिन मृतका के परिजनों ने 25 मई को बैग खोलकर अंतिम संस्कार किया.

सभी लोगों पर दर्ज हुआ मामला



अधिकारी ने कहा कि अंत्येष्टि के बारे में सबसे पहले पुलिस को बताया गया जिसके बाद निकाय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई. उन्होंने कहा कि मृतका के नजदीकी रिश्तेदारों समेत 70 लोगों के नमूने जांच के वास्ते लिए गए थे जिनमें से 18 में शुक्रवार को संक्रमण की पुष्टि हुई. अधिकारी ने कहा कि महामारी अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए मृतका के परिजनों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.



कोरोना हॉटस्पॉट बना महाराष्ट्र
बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा महाराष्ट्र से आ रहे हैं. महाराष्ट्र में अब तक 59,546 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, 1,982 लोग इस संक्रमण के कारण अपनी जान गवां चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading