लड़की ने शादी करने से किया इनकार तो घर पर पत्थर बरसाने लगा युवक, मामला दर्ज

पुलिस ने फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
पुलिस ने फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. युवक ने यह कदम शादी का प्रस्ताव स्वीकार नहीं किए जाने पर उठाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 1:46 PM IST
  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में लड़की का शादी के लिए मना करना लड़के को इतना नागवार गुजरा कि उसने लड़की के घर पर पथराव कर दिया. घटना ठाणे जिले की है. महिला की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मामले पर एक्शन लेते हुए आरोपी के खिलाफ धारा 452, 324, 427 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

क्या था मामला
दरअसल, नारपोली पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि कलहर गांव का रहने वाला आरोपी शुक्रवार की शाम पड़ोस के काशेली गांव में महिला के घर गया और उसके परिवार के सदस्यों को गालियां देने लगा. 22 वर्षीय युवक ने महिला ने घर पर पथराव (Stone Pelting) इसलिए किया क्योंकि उसने उसके शादी के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था.

पुलिस ने बताया कि युवक महिला के भाई को कथित तौर पर मारा और बाद में उसके सामने वाले घर की छत पर चला गया, जहां से उसने उसके घर पर पत्थर फेंके. इसमें महिला के घर की खिड़की के शीशे को नुकसान पहुंचा. अधिकारी ने बताया कि महिला की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है.
एक्ट्रेस पर भी हुआ था अटैक


ठीक इसी तरह का मामला बीते अक्टूबर को भी सामने आया था. तब 29 साल की एक्ट्रेस माल्वी मल्होत्रा (Malvi Malhotra) पर युवक ने चाकुओं से जानलेवा हमला कर दिया था. खुद को प्रोड्यूसर कहने वाले योगेश महिपाल सिंह ने यह हमला कथित तौर पर शादी का प्रस्ताव मना किए जाने पर किया था. घायल एक्ट्रेस के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रयास और पीछा करने का मामला दर्ज किया था.

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में वर्सोवा पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर राघवेंद्र ठाकुर ने कहा था 'हमने सिंह के खिलाफ 307 समेत भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और हम मामले की जांच कर रहे हैं.' (इनपुट: भाषा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज