कोरोना के खतरे को लेकर अलर्ट है ये राज्य सरकार, 15 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 5 लाख से ज्यादा हो गई है.

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 5 लाख से ज्यादा हो गई है.

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh ) ने कहा, हमने 1 से 15 जुलाई तक मणिपुर में अगले 15 दिनों के लिए बंद का विस्तार करने का फैसला किया है. इससे पहले राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने की घोषणा की गई थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देशभर में कोरोना के खतरे को देखते हुए एक बार फिर मणिपुर (Manipur) ने लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने का फैसला लिया है. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh ) ने कहा, हमने 1 से 15 जुलाई तक मणिपुर में अगले 15 दिनों के लिए बंद का विस्तार करने का फैसला किया है. इससे पहले राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने की घोषणा की गई थी.

आंकड़ों के मुताबिक, मणिपुर में कोरोना के 1092 मामले सामने चुके हैं. खास बात ये है कि इस महामारी के कारण राज्य में अब तक किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. वहीं, बात ठीक हो चुके मरीजों की जाए तो अब तक 432 लोग पूरी तरह से स्वस्थ्य हो चुके हैं.



तेलंगाना में फिर से लागू हुआ लाकडाउन
तेलंगाना में भी लॉकडाउन फिर लागू किया जाएगा. तेलंगाना के सीएमओ के अनुसार चिकित्सा और स्वास्थ्य विभागों ने प्रस्ताव दिया कि हैदराबाद में लॉकडाउन फिर से लागू होना अच्छा है. लेकिन लॉकडाउन को फिर से लागू करना एक बहुत बड़ा फैसला होगा. इसलिए सरकारी मशीनरी और लोगों को इसके लिए तैयार किया जाना चाहिए.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा के मुताबिक पूर्वोत्तर राज्यों में समर्पित कोविड-19 अस्पताल, कोविड-19 स्वास्थ्य केंद्र और कोविड-19 देखभाल केंद्रों की काफी कमी थी. केंद्र की मदद से सभी आठ राज्यों में स्वास्थ्य देखभाल आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ किया गया है. अब वहां 1518 समर्पित कोविड-19 स्वास्थ्य इकाइयां हैं जिसमें 60 अस्पताल, 360 स्वास्थ्य केंद्र और देखभाल केंद्र शामिल है.

24 घंटे में 19 हजार से ज्यादा मामले

स्वास्थ्य मंंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, ​पिछले 24 घंटों में कोरोना (Corona) के 19,906 नए मामले सामने आए हैं, जब​कि 410 मरीजों की मौत हो गई है. पिछले एक दिन में नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 5 लाख 28 हजार 859 हो गई है. कोरोना से मरने वालों की संख्या 16095 हो गई है. स्वास्थ्य मंंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के अब 2,03,051 एक्टिव केस हैं. कोरोना महामारी से अब तक 16,095 मरीजों की मौत हो चुकी है और 3,09,712 लोग ठीक हो चुके हैं. एक विदेशी लौट चुका है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित दिख रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज