केरल में 24 घंटे में कोविड-19 के 57 नये मामले, 1 मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 1326 हुई

केरल में 24 घंटे में कोविड-19 के 57 नये मामले, 1 मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 1326 हुई
केरल में सोमवार को 1 व्यक्ति की कोविड-19 के चलते मौत हुई (CM पिनराई विजयन की फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने बताया कि 27 संक्रमित विदेश (Foreign) से आए हैं जबकि 28 कोविड-19 (Covid-19) मरीज दूसरे राज्यों से वापस लौटे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) में सोमवार को कोविड-19 (Covid-19) के 57 मरीज सामने आए जिनमें से 55 विदेश (Foreign) से या दूसरे राज्यों से आए हुए हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,326 हो गई है जबकि 1.39 लाख लोगों को निगरानी में रखा गया है. वहीं केरल में कोविड-19 संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत भी हुई है.

केरल (Kerala) में सोमवार को 18 लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने विभिन्न जिलों में आए मामलों की विस्तृत जानकारी पत्रकारों को देते हुए बताया कि कासरगोड और मलप्पुरम में 14-14, त्रिशूर में नौ, कोल्लम में पांच, पथनमथिट्टा में चार, तिरुवनंतपुरम और एर्नाकुलम में तीन-तीन, अलपुझा और पल्लकड़ में दो-दो और इडुकी में एक मामला सामने आया है.

संक्रमित पाये गये लोगों में से 27 विदेश से लौटे: CM विजयन
मुख्यमंत्री ने बताया कि 27 संक्रमित विदेश (Foreign) से आए हैं जबकि 28 कोविड-19 मरीज दूसरे राज्यों से वापस लौटे हैं. मुख्यमंत्री ने बताया कि संक्रमितों में एअर इंडिया एक्सप्रेस का कर्मचारी और स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी शामिल है.



विजयन के मुताबिक, राज्य में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 1,326 है जिनमें से 708 उपचाराधीन हैं और 608 मरीज ठीक को चुके हैं. केरल में कोविड-19 (Covid-19) की वजह से 10 लोगों की मौत हुई है.



कोविड के बीच केरल पहुंचा मानसून, कई इलाकों में भारी बारिश
कोविड-19 के प्रसार के इस दौर के बीच एक सुकून देने वाली खबर यह है कि केरल में दक्षिण पश्चिम मानसून के पहुंचने के साथ ही राज्य के कई हिस्सों में सोमवार को मूसलाधार बारिश हुई, खासकर, कोझीकोड के वटकारा में. इसके बाद जिले के लिए दो दिन का रेड अलर्ट जारी किया गया है. रेड अलर्ट, अधिक से अत्यधिक बारिश की संभावना को व्यक्त करता है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक बुलेटिन में बताया गया है कि केरल में मानसून सक्रिय हो गया है और राज्य तथा केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. कोझीकोड जिले के वटकारा में 15 सेमी बारिश हुई तो, कुयीलांदी में भी नौ सेमी वर्षा दर्ज की गई .

बुलेटिन में कहा गया है कि सोमवार के लिए 10 जिलों में येलो अलर्ट (भारी बारिश की संभावना) जारी किया गया है. राजधानी तिरुवनंतपुरम में सुबह भारी बारिश हुई, लेकिन दोपहर तक मौसम साफ हो गया.

केरल में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है. केरल में लगातार पिछले दो मानसून के दौरान भीषण बारिश हुई है, जिससे खासी तबाही मची, सैकड़ों लोगों की जान गई और लोग बेघर हुए हैं.

यह भी पढ़ें: भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर बढ़ रही, मृत्यु दर में आ रही कमी
First published: June 1, 2020, 11:43 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading