महाराष्ट्र: उद्धव सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, नांदेड़ में चल रहा इलाज

महाराष्ट्र: उद्धव सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, नांदेड़ में चल रहा इलाज
महाराष्‍ट्र सरकार के एक और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

महाराष्ट्र (Maharashtra) कोरोना वायरस (Coronavirus) की सबसे ज्यादा मार झेल रहा है. पूरे राज्य में संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) कोरोना वायरस (Coronavirus) की सबसे ज्यादा मार झेल रहा है. पूरे राज्य में संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इस बीच महाराष्ट्र के एक और कैबिनेट मंत्री का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आया है. बताया जा रहा है कि मंत्री कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में आते हैं. वो 5 दिन पहले मुंबई से नादेड़ गए थे. फिलहाल उन्हें इलाज के लिए नादेड़ स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

'मेरे बचने की उम्मीद सिर्फ 30 परसेंट थी'
महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड पिछले दिनों कोरोना वायस से संक्रमित हो गए थे. अब वो ठीक हो कर घर लौट गए हैं. हॉस्पिटल से वापस आने के बाद आव्हाड ने कहा था कि डॉक्टरों और नर्सों की मेहनत से ही कोरोना को वो मात देने में कामयाब रहे. उन्होंने कहा था कि कोरोना के चलते उनकी हालत गंभीर हो गई थी और डॉक्टरों ने कहा था कि उनके बचने की उम्मीदें लगभग न के बराबर थी.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए जितेंद्र आव्हाड ने कहा था, 'मैं 3 दिनों तक वेंटिलेटर पर था. डॉक्टरों ने मेरी बेटी नताशा को बुलाकर कहा कि मेरे बचने के सिर्फ 30 परसेंट चांस थे. बेटी को ये भी कहा कि वो अब सिर्फ भगवान से प्रार्थना करें. डॉक्टरों और नर्सों ने मेरी अच्छी देखभाल और मेरा हौसला बढ़ाया. इसी के चलते मैं आज ठीक हूं.'



महाराष्‍ट्र में एक दिन में 58 की मौत और 3041 केस


महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 3041 नए मामले सामने आए हैं वहीं राज्य में 58 मौतें दर्ज की गई हैं. पिछले कुछ दिनों से राज्य में दो हजार से अधिक केस आ रहे थे लेकिन पिछले 24 घंटे में दर्ज किए गए तीन हजार से ज्यादा मामले अब तक का सबसे बड़ा उछाल है. इसके बाद राज्य में कुल मामले 50231 हो गए हैं, जिनमें से 33988 एक्टिव मामले हैं. महाराष्ट्र में कोविड-19 (Covid-19) से मौत का आंकड़ा 1635 हो गया है. जबकि 14600 मरीज आज तक डिस्चार्ज हो चुके हैं.

वहीं मुंबई के धारावी इलाके में आज 27 नए COVID19 पॉजिटिव मामले मिले हैं, 2 लोगों की मौतें भी हुई बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने जानकारी दी कि धारावी में कुल मामले बढ़कर 1541 हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:

उद्धव के बयान पर पीयूष गोयल का पलटवार- जितनी ट्रेन चाहिए, मिलेंगी लेकिन...

कोरोना: महाराष्‍ट्र ने केरल से मांगी मदद, कहा- भेजें अनुभवी डॉक्‍टर और नर्स
First published: May 24, 2020, 10:56 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading