Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    J&K: त्राल में मारा गया एक आतंकी, मां-बाप की मौजूदगी में दूसरे ने किया सरेंडर

    त्राल में सेना और पुलिस के एनकाउंटर अभियान में एक आतंकी भी मारा गया.
    त्राल में सेना और पुलिस के एनकाउंटर अभियान में एक आतंकी भी मारा गया.

    भारतीय सेना (Indian Army) ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) पुलिस की ओर से मुहैया कराई गई सूचना के आधार पर जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र के नूरपोरा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया था.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 27, 2020, 9:15 AM IST
    • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा के त्राल (Tral) में सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी (Terrorists) मारा गया है. जबकि एक दूसरे आतंकवादी ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. उसने लाइव एनकाउंटर (Encounter) के समय मां-बाप की मौजूदगी में सरेंडर किया है. वहीं मारे गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो पाई है.

    सेना ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की ओर से मुहैया कराई गई सूचना के आधार पर जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र के नूरपोरा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया था. प्रवक्ता ने बताया कि इस मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया जबकि एक आतंकवादी ने अपील पर आत्मसमर्पण कर दिया. सेना के प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल अन्य सामग्री बरामद की गई है.

    गुलशनपोरा क्षेत्र के रहने वाले इस आतंकवादी की पहचान साकिब अकबर वाजा के रूप में हुई है. सुरक्षाबलों ने उसको पकड़ लिया गया है. उन्होंने कहा कि पकड़ा गया आतंकवादी इस वर्ष 25 सितंबर से लापता था. जानकारी दी गई है कि आतंकी साकिब आतंकी संगठन में शामिल होने से पहले सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था.

    आतंकी साकिब के सरेंडर के लिए उसके माता-पिता की मदद ली गई थी. एनकाउंटर के समय उसके माता-पिता को मौके पर बुलाया गया था. इसके बाद ही उसने एनकाउंटर के दौरान ही सरेंडर कर दिया. बता दें कि जम्‍मू कश्‍मीर में यह पांचवां आतंकी है, जिसने एक महीने के अंदर सरेंडर किया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज