Assembly Banner 2021

PM मोदी ने बंगाल में फूंका चुनावी बिगुल, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने की चुनावी रैली. (File pic)

पीएम मोदी ने की चुनावी रैली. (File pic)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बंगाल में लोगों से कहा कि ममता बनर्जी ने आपका भरोसा तोड़ा है, लेकिन हम आपका विश्वास जीतने आए हैं. यहां पढ़ें 10 बड़ी खबरें...

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोलकाता (Kolkata) के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में मंगलवार को बीजेपी की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आपका भरोसा तोड़ा है, लेकिन हम आपका विश्वास जीतने आए हैं. उन्होंने कहा, "बंगाल की जनता ने ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन दीदी और उनके काडर ने ये भरोसा तोड़ दिया. वहीं  स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 12 लाख 10 हजार 799 हो गई है. पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें...

1. ममता पर गरजे PM मोदी- दीदी ने भरोसा तोड़ा, हम विश्‍वास जीतेंगे, आपके सपनों के लिए जिएंगे
कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में मंगलवार को बीजेपी की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी ने आपका भरोसा तोड़ा है, लेकिन हम आपका विश्वास जीतने आए हैं. उन्होंने कहा, "बंगाल की जनता ने ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन दीदी और उनके काडर ने ये भरोसा तोड़ दिया. इन लोगों ने बंगाल का विश्वास तोड़ा है. बंगाल को अपमानित किया है." उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "भाजपा की स्थापना के मूल में ही बंगाली चिंतन है. भाजपा वो पार्टी है, जिसकी स्थापना की प्रेरणा, बंगाल के महान सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं. भाजपा वो पार्टी है, जिसके विचारों में बंगाल की महक है. भाजपा वो पार्टी है, जिसके संस्कारों में बंगाल की परंपरा है. भाजपा वो पार्टी है, जिसके डीएनए में बंगाल का सूत्र है. भाजपा वो पार्टी है, जिस पर बंगाल का अधिकार है. भाजपा वो पार्टी है, जिस पर बंगाल का कर्ज है. भाजपा ये कर्ज कभी चुका नहीं सकती, लेकिन बंगाल की माटी का तिलक लगाकर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना चाहती है." (यहां पढ़ें पूरी खबर)

2. COVID-19 in India: देश में 24 घंटे में कोरोना के मिले 18,711 नए केस, 100 लोगों की मौत
देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है. हर दिन कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 12 लाख 10 हजार 799 हो गई है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 18,711 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 100 लोगों की मौत हुई है.


(यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. कोलकाता में PM मोदी बोले- लोकसभा में TMC हाफ, इस बार पूरी साफ; 10 खास बातें
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections 2021) में बीजेपी को मजबूत करने के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में विशाल रैली को संबोधित किया. ब्रिगेड ग्राउंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. अपने संबोधन की शुरुआत पीएम मोदी ने बंगाल के लोगों को प्रणाम कहकर की.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. किसान संगठनों का दावा- दिल्‍ली में धरना देने के लिए पंजाब से आ रहीं 40 हजार महिलाएं
केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) को 100 दिन से अधिक हो गए हैं. इस दौरान किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्‍ली की सीमा पर डटे हुए हैं. इस बीच किसान संगठनों ने दावा किया है कि 8 मार्च को अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर होने वाले विरोध प्रदर्शन में हिस्‍सा लेने के लिए पंजाब के विभिन्‍न इलाकों से करीब 40 हजार महिलाएं दिल्‍ली आ रही हैं.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

5. West Bengal Election 2021: TMC नेता की धमकी- हमको वोट नहीं दिया तो नहीं मिलेगा बिजली-पानी
पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 (West Bengal election 2021) में अब कुछ ही दिन का समय बचा है. वैसे भी राज्‍य में चुनावी हिंसा को लेकर पहले से ही आशंका जताई जा चुकी है. अब नेताओं पर भी मतदाताओं को धमकाने वाले बयान देने के आरोप लग रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता और राज्‍य सरकार में कृषि मंत्री तपन दासगुप्‍ता (Tapan Dasgupta) ने ऐसा ही एक विवादित और कथित रूप से धमकी भरा बयान दिया है. उन्‍होंने मतदाताओं से कहा है कि अगर वे उन्‍हें वोट नहीं देंगे तो लोगों को बिजली और पानी से वंचित रहना होगा.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. तमिलनाडुः स्टालिन का बड़ा ऐलान, गृहिणियों को 1000 महीना, हर साल 10 लाख नौकरियां
तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamilnadu Assembly Election 2021) के लिए त्रिची में प्रचार अभियान के क्रम में डीएमके नेता एमके स्टालिन (MK Stalin) ने रविवार की शाम को बड़े ऐलान किए और कहा कि द्रमुक (DMK) अगर सत्ता में आती है तो राज्य की अर्थव्यवस्था को अगले 10 सालों में दोगुना करने का लक्ष्य रखेंगे. उन्होंने कहा कि अगर हम अपनी अर्थव्यवस्था का आकार दोगुना करने में सफल रहे तो यह 35 लाख करोड़ की हो जाएगी और प्रति व्यक्ति औसत आय 4 लाख रुपया प्रति महीना होगी.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

7. सिलिगुड़ी में ममता बनर्जी का PM मोदी पर पलटवार, कहा- परिवर्तन बंगाल नहीं दिल्ली में होगा
ईंधन की बढ़ती कीमतों (Fuel Price Hike) के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रविवार को 'पदयात्रा' का आयोजन किया है. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों पर पलटवार किया है. वहीं, आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर नोट के बदले वोट के आरोप लगाए हैं. खास बात है कि पीएम मोदी भी बंगाल में हैं. वे राजधानी कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान (Brigade Parade Ground) पर बंगाल की जनता को संबोधित कर रहे हैं.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. LIC आईपीओ से पहले केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या है प्लान?
सरकार ने जीवन बीमा निगम (LIC) की अधिकृत पूंजी को उल्लेखनीय रूप से बढ़ाकर 25,000 करोड़ रुपये करने का प्रस्ताव किया है, जिससे अगले वित्त वर्ष में कंपनी की सूचीबद्धता में मदद मिलेगी. फिलहाल 29 करोड़ पॉलिसियों के साथ जीवन बीमा कंपनी की चुकता पूंजी 100 करोड़ रुपये है. एलआईसी की शुरुआत 1956 में पांच करोड़ रुपये की शुरुआती पूंजी के साथ हुई थी. एलआईसी का संपत्ति आधार 31,96,214.81 करोड़ रुपये है.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

9. Indian Railways: प्‍लेटफॉर्म टिकट की कीमत 5 गुना होने के बाद भी इन स्‍टेशनों पर पुरानी दरों पर ही मिलेगी सुविधा
भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कुछ स्‍टेशनों पर प्‍लेटफॉर्म टिकट की दरें 5 गुना तक बढ़ा (PT Price Hike) दी हैं. वहीं, छोटी दूरी की यात्रा के लिए किराये (Train Fares) में भी बढ़ोतरी कर दी है. रेलवे ने इन दोनों कदमों को उठाने के पीछे तर्क दिया है कि इससे छोटी दूरी की ट्रेनों और प्‍लेटफॉर्म पर बेवजह की भीड़ कम होगी. हालांकि, प्‍लेटफॉर्म टिकट की दरें चुनिंदा रेलवे स्‍टेशनों पर ही बढ़ाई गई हैं. इस बीच ईस्‍ट-कोस्‍ट रेलवे (ECoR) ने रविवार को साफ किया है कि उसके अधिकार क्षेत्र के किसी भी स्‍टेशन पर प्‍लेटफॉर्म टिकट की कीमत नहीं बढ़ाई जाएगी. दूसरे शब्‍दों में समझें तो अभी भी ईस्‍ट-कोस्‍ट रेलवे के अधीन आने वाले स्‍टेशनों पर पुरानी दरों से ही प्‍लेटफॉर्म टिकट मिलेंगे.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

10. जमानत के बाद अब वरवर राव को अस्‍पताल से मिली छुट्टी, वकील बोलीं - फ्री एट लास्‍ट
एल्‍गार परिषद मामले में आरोपी कवि व सामाजिक कार्यकर्ता वरवर राव (Varavara rao) को शनिवार की रात नानावती अस्पताल से छुट्टी मिल गई. बाम्बे हाईकोर्ट ने 22 फरवरी को मेडिकल आधार पर 82 वर्षीय राव को छह महीने की अंतरिम जमानत दी थी. बाद में राव ने अदालत से अनुरोध किया था कि जब तक उन्हें कोई जमानतदार नहीं मिल जाता है, उन्हें नकद मुचलका भरने की अनुमति दी जाए. अदालत ने उनकी यह अर्जी सोमवार को स्वीकार कर ली थी.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज